विश्व में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला एप फेसबुक अब जियोफोन पर उपलब्ध

भारत में संभावित 50 करोड़ फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को मिलेगा लाभ
मुंबई, 13 फरवरी, 2018: फेसबुक अब भारत के स्मार्टफोन यानि जियोफोन पर कल से उपलब्ध होगा। फेसबुक ऐप का यह नया संस्करण विशेष रूप से Jio KaiOS के लिए बनाया गया है। यह एक वेब आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो जियोफोन के लिए खास तौर पर डिज़ाइन किया गया है। अब जियोफोन उपयोगकर्ता फेसबुक एप के माध्यम से फेसबुक से जुड़ सकेंगे। यह भारत में संभावित 50 करोड़ फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के लिए फेसबुक के दरवाज़े खोल देगा। नए एंव पुराने सभी जियोफोन उपभोक्ता फेसबुक एप को जियो एप स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे।
जियोफोन के लिए यह नया फेसबुक एप एक बेहतरीन फेसबुक अनुभव प्रदान करेगा। जिससे उपयोगकर्ता उन लोगों के साथ जुड़ सकेंगे जो व्यक्तिगत रुप से उनके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। यह पुश-नोटिफिकेशन, वीडियो और एक्सटरनल कंटेंट लिंक को स्पोर्ट करेगा। फेसबुक का यह एप खासतौर पर जियोफोन के कर्सर फंक्शन को स्पोर्ट करने के लिए ही बनाया गया है। फेसबुक की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं, जैसे न्यूज़ फीड और तस्वीरों के लिए यह बेस्ट-इन-क्लास परफॉर्मेंस देगा।
“जियोफोन दुनिया का ऐसा सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन है, जिसे विशेष रूप से एक फीचर फोन से स्मार्टफोन तक माइग्रेट करने के लिए ट्रांसफ़ॉर्मल टैक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है। फेसबुक तो एक शुरूआत है जियोफोन दुनिया के बेहतरीन एपस् को एक जगह लाएगा, यही जियोफोन का ग्राहकों से वायदा था। दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डेटा नेटवर्क, जियो को हर भारतीय को डिजिटल क्रांति से जोड़ने के उद्देश्य से ही बनाया गया है। जियोफोन इस जियो-आंदोलन का एक अभिन्न अंग है”- श्री आकाश अंबानी, निदेशक, जियो
फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ मोबाइल पार्टनरशिप फ्रांसिस्को वरेला ने कहा कि “हम जियो के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं और जियोफोन का इस्तेमाल करते हुए करोड़ों लोगों के लिए यह सबसे अच्छा फेसबुक अनुभव प्रदान करने का मौका है। जियो जैसे भागीदारों के साथ काम करते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर कोई, हर जगह कनेक्ट होने के लाभों का आनंद ले सके।”

error: Content is protected !!