बजट विकास के लिए एक मील का पत्थर सिद्ध होगा

आज किशनगढ़ में प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष प्रोण् बी पी सारस्वत ने कहा कि यह बजट राजस्थान के विकास की गति के लिए एक मील का पत्थर सिद्ध होगा वसुंधरा सरकार का यह बजट सर्वस्पर्शी सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास का वाहक बनेगा राजस्थान के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ बजट कहा जाए तो भी कोई अतिशयोक्ति नहीं होगीए सुराज संकल्प यात्रा चुनाव से पहले जब हमने निकाली थी उस समय प्रदेश की जनता से हमने लगभग 600 वादे किए थे जिनमें से 500 घोषणा है हम पूरी कर चुके हैं जोकि अपने आप में ऐतिहासिक है।
इस बजट पर विपक्ष बौखलाहट में बयान दे रहा है कांग्रेस जब खुद सत्ता में थी तो किसानों के लिए कुछ नहीं कर पाई लेकिन आज वसुंधरा सरकार ने किसानों के ब्याज एवं कर्ज माफी पर कांग्रेस राजस्थान की जनता को भ्रमित कर रही हैए एक अच्छा विपक्ष के रूप में सहराना करना तो दूर और प्रदेश की जनता को भ्रम में डालने का काम विपक्ष कर रहा है।
प्रोफ़ेसर सारस्वत ने सरकार के बजट पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह यह बजट राजस्थान की अब तक की सरकारों से बेहतर बजट है क्योंकि कल सदन में माननीय मुख्यमंत्री ने जो कविता पढ़ी मंजिल यूं ही नहीं मिलती दोस्तों एक जुनून जगाना पड़ता है पूछा चिड़िया से घोंसला कैसे बनता है बोली तिनका तिनका उठाना पड़ता है मैं संपूर्ण राजस्थान के सभी वर्गों के विकास एवं उत्थान की चिंता मुख्यमंत्री वसुंधरा जी ने की है।
अजमेर जिले को मुख्यमंत्री जी ने 88 करोड़ 35 लाख रुपए की विभिन्न सौगातें दी हैं जिसका मैं मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि इस बजट से पहले कभी किसी बजट में अजमेर के लिए इतनी सौगातें नहीं मिली है जिसमें
.अजमेर से पुष्कर नौसर घाटी में 55 करोड़ की लागत से निर्माण होगा जिससे अजमेर पुष्कर के बीच आवागमन की सुविधा एवं दुर्घटनाओं से बचाव होगा .6 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज अजमेर में एक नवीन कैथ लैब की स्थापना होगी ।
. कार्डियोलॉजी विभाग में एंजयोजेट सिस्टम की स्थापना पर 1 करोड़ 15 लाख खर्च होंगे।
. शिशु विभाग में 1 करोड़ 20 लाख की लागत से 8 वेंटिलेटर की स्थापना होगी।
. 25 करोड़ की लागत से अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती स्मारक संग्रहालय का निर्माण होगा
. अजमेर जिले के किशनगढ़ व केकड़ी नवीन अपर जिला न्यायाधीश न्यायालय खोला जाएगा जिससे यहां के क्षेत्र वासियों के लंबित मामलों का निस्तारण होगा वहीं को सुगमता मिलेगी।
. अजमेर के पुष्कर में श्री सेन महाराज के पैनोरमा का निर्माण होगा
. अजमेर विकास प्राधिकरण डीडीए सहित प्रदेश के नगरीय निकायों की बकाया राशि जमा कराए जाने पर वर्तमान में दी जा रही ब्याज प्रतिशत छूट की सीमा दिनांक 31 दिसंबर 2018 तक बढ़ाया जाना प्रस्तावित है स्मार्ट सिटी अजमेर को आई टी इनबिल्ड बिल्डिंग प्लान प्रपोजल को 3क् बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मॉडल बेस्ट किया जाएगा

अजमेर सिटी का विकास होगा
अजमेर सहित अन्य जिलों के 19 स्मारकों को संरक्षण एवं पुनरुद्धार कार्य पर 33 करोड़ 25 लाख किया जाएगा।

प्रोफेसर सारस्वत ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है बजट 2018 राजस्थान की जनता के कल्याण का बजट सिद्ध होगा!

error: Content is protected !!