पुलिसकर्मियों पर शराब पिलाकर मारने का आरोप

रोहिणी में दिवाली की रात दो पुलिसकर्मियों पर एक व्यक्ति को जबरन शराब पिलाकर मार डालने का आरोप है। मृतक की पहचान सुरेश के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार वह अवैध शराब की बिक्री में लिप्त था।

मृतक के परिजनों के अनुसार सेंट्रो कार सवार पुलिसकर्मी सुरेश से बीस हजार रुपये वसूली के लिए आए थे। मना करने पर उन्होंने जबरन कार में हाथ-पैर पकड़कर उसके मुंह में शराब की बोतल ठूंस दी। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त भोला शकर जायसवाल के अनुसार संगीन आरोप के चलते पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर जाच बिठा दी गई है।

उन्होंने कहा मृत्यु की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। रोहिणी सेक्टर-20 में रहने वाले सुरेश के भाई राकेश ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे बेगमपुर थाने से पुलिसकर्मी जयबीर और भगवती सेंट्रो कार में उसके भाई के यहा पहुंचे थे। दोनों ने रुपयों की माग पूरी न होने पर सुरेश को अपनी कार में बिठा लिया। कुछ समय बाद सुरेश वापस लौटा तो शराब के नशे में था। परिजनों ने लिटा दिया। खाना खाने के लिए उठाने पर जब वह नहीं उठा तो तत्काल पश्चिम विहार स्थित निजी अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिश्तेदार अमित के अनुसार जयवीर ने सुरेश के हाथ पकड़ रखे थे, जबकि भगवती ने बोतल से उसके मुंह में शराब उड़ेली थी। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए परिजनों ने बेगमपुर थाने में हंगामा भी किया।

error: Content is protected !!