बाल ठाकरे की हालत स्थिर, शिवसैनिकों ने फाड़ा अमिताभ का कुर्ता

शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की हालत स्थिर है। बुधवार को देर रात उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था। बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे शिवसेना सुप्रीमो का हालचाल लेने मातोश्री पहुंचे। उनसे मिलने के बाद उन्होंने कहा कि बाला साहेब की हालत रात से बेहतर है। वहीं, शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी कहा है कि बाला साहेब के स्वास्थ्य पर डॉक्टरों की दवाओं का असर दिखाई दे रहा है।

बुधवार ठाकरे की बिगड़ती हालत की खबर सुनकर हजारों की संख्या में शिवसैनिक मातोश्री के बाहर जमा हो गए। यही हाल गुरुवार सुबह को भी जारी रहा। शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से संयम बरतने और बाल ठाकरे के लिए दुआ करने की अपील की है। इस बीच बुधवार देर रात बाल ठाकरे का हाल-चाल जानने पहुंचे बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को भी शिवसैनिकों द्वारा दी गई चोटों का सहन करना पड़ा। इस दौरान अमिताभ बच्चन का कुर्ता भी फट गया।

गुरुवार सुबह से ही एक बार फिर मातोश्री पर भारी संख्या में शिवसैनिकों की भारी भीड़ जुट रही है। वहीं राजनीति और दूसरे क्षेत्रों के दिग्गजों का मातोश्री पहुंचना जारी है। इस बीच मुंबई में दुकानें बंद हैं। पूरी मुंबई को हाईअलर्ट पर रखा गया है। मराठी मानुस के तौर पर अपनी छवि बनाने वाले बाल ठाकरे की हालत पर मुंबईकरों समेत पूरे भारत की निगाहें लगातार बनी हुई है। इस बीच राज ठाकरे भी उद्धव के साथ मातोश्री में ही मौजूद हैं।

बुधवार देर रात तक करीब डेढ़ हजार से ज्यादा शिवसैनिक बांद्रा इलाके में स्थित शिवसेना प्रमुख के घर मातोश्री के बाहर मौजूद थे। इस बीच बॉलीवुड और राजनीति जगत की कई बड़ी हस्तियां भी शिवसेना प्रमुख का हाल जानने मातोश्री पहुंची। देर रात बाल ठाकरे से मिलने पहुंचने वालों में अमिताभ बच्चन, उनके पुत्र अभिषेक बच्चन, संजय दत्त और महेश मांजरेकर शामिल थे।

बुधवार देर रात मुंबई के बांद्रा स्थित मातोश्री पर अचानक शिवसैनिकों का जमावड़ा शुरू होने लगा। वजह थी शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की हालत का खराब होना। यह खबर आग की तरह शिवसैनिकों तक पहुंची और धीरे धीरे बाला साहेब ठाकरे के घर के आगे शिवसैनिकों का जमावड़ा बढ़ने लगा। हालत यह हो गई कि पश्चिम हाईवे पर जाम लगने की नौबत आ गई। हर कोई शिवसेना प्रमुख की हालत जानने के लिए बेताब दिखाई दिया। करीब ग्यारह बजे शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने बाला साहेब ठाकरे की बिगड़ती हालत की जानकारी शिवसैनिकों को दी। इसके बाद वहां पर मानो शिवसैनिकों का हुजूम उमड़ गया हो। रात करीब ढाई बजे शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मातोश्री के बाहर आकर घोषणा की कि बाला साहेब ठाकरे की हालत में कुछ सुधार है लेकिन वह अभी डाक्टरों की गहन निगरानी में हैं। उद्धव ने कहा कि उन्होंने अभी कोई उम्मीद नहीं छोड़ी है, उन्हें पूरी उम्मीद है कि बाला साहेब ठाकरे एक बार पूरी मजबूती के साथ बीमारी को मात देकर उठ खड़े होंगे और हमारे बीच होंगे। उन्होंने शिवसैनिकों से शांति बनाए रखने की भी अपील की।

शिवसैनिकों के बढ़ते जमावड़े को देखते हुए और बाला साहेब ठाकरे की खराब हालत को देखते हुए मुंबई में पुलिस के व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। शहर में सुरक्षा पुख्ता रखने के लिए पुलिस विभाग में सभी की छुट्टियां रद कर सभी को अपने थाने में ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है। देर रात शिवसैनिकों ने कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है।

मातोश्री के बाहर शिवसेना प्रमुख की हालत की लगातार खबर देने के लिए लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। इस बीच करीब बुधवार देर रात अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, महेश मंजरेकर, संजय दत्त भी बाला साहेब का हाल जानने मातोश्री पहुंचे। इसके अलावा कभी शिवसेना में रहे और अब एनसीपी में रहने वाले छगन भुजबल भी मातोश्री उनका हालचाल जानने पहुंचे। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा है कि बाला साहेब ठाकरे को दुआ की जरूरत है। आज की रात काफी लंबी होगी। बिग बी ने कहा कि बाल ठाकरे सारी जिंदगी फाइटर रहे। उन्होंने अपने ट्वीट में उन यादों को संजोया है जिनसे वह सीधे तौर पर जुड़े रहे हैं। अमिताभ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उनकी शादी के बाद बाल ठाकरे ने उन्हें अपने घर पर बुलाकर जया बच्चन का वैसा ही सम्मान किया जैसा ससुराल में नई बहू के आने पर किया जाता है। बुधवार देर रात मातोश्री पहुंचे अमिताभ बच्चन को शिवसैनिकों की खींचतान का भी भागी बनना पड़ा। मातोश्री तक पहुंचने की खींचतान में जहां अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को कुछ चोट भी लगीं वहीं अमिताभ का कुर्ता भी इस खींचतान में फट गया।

error: Content is protected !!