निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा निकली

4 नवंबर को गाँधी मैदान, पटना में 10 लाख लोगों की उपस्थिति में मुकेश सहनी करेंगे पार्टी के नाम की घोषणा
निषाद समाज का हित सर्वोपरी, हमारी मांगे मानने वाले के साथ होगा गठबंधन: मुकेश सहनी

सहरसा, 4 सितंबर 2018: निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा का उद्देश्य निषाद आरक्षण की लड़ाई को घर-घर तक पहुंचाकर इसे मूर्त रूप देना है. यह यात्रा तय दिनांक पर बिहार के प्रत्येक जिलों से होकर गुजर रही है. यात्रा प्रदेश के हरेक जिले से होकर गुजरेगी तथा आगामी 4 नवंबर को गाँधी मैदान, पटना में लाखों लोगों की उपस्थिति में पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी. उक्त बातें निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने सहरसा में निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के दौरान कही.

मंगलवार को सहरसा में अत्यंत भव्यता के साथ बस यात्रा निकाली गई. निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के लिए मुंबई से सज-धज कर आई हाईटेक आलिशान बस पर सन ऑफ़ मल्लाह द्वारा के साथ संघ के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. यात्रा में हजारों मोटरसाईकल तथा सैकड़ों चार पहिया वाहन भी शामिल थे. बस यात्रा सौर बाजार से शुरू होकर सोनवर्षा,पहाड़पुर बाजार, सैनी टोला,बख्तियारपुर,खजूरी,कमलपुर, रजौड़ा,बिहरा पटोरी,नवहट्टा के रास्ते गोरपारा में समाप्त हुई. इस दौरान सन ऑफ मल्लाह ने विभिन्न जगहों पर हजारों लोगों की विशाल जनसभा को संबोधित किया.

प्रथम चरण में 1 सितंबर को पटना तथा 2 सितंबर को पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) तथा 3 सितंबर को पश्चिम चंपारण (बगहा) तथा 4 सितंबर को सहरसा के पश्चात 5 सितंबर को सुपौल तथा 6 सितंबर- मधेपुरा में यात्रा निकाली जाएगी. कुल नौ चरणों में पुरे बिहार में यात्रा निकाली जाएगी.

इस अवसर पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि यात्रा के दौरान वे प्रदेश के सभी जिलों में तय दिनांक पर समाज के बीच उपस्थित रहेंगे. संघ के हजारों पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता हजारों मोटरसाईकल तथा चार पहिया वाहन के साथ यात्रा में सम्मलित रहेंगे. संघ के प्रदेश, जिला तथा प्रखंड/पंचायत स्तर के तमाम पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता यात्रा का हिस्सा होंगे. बस यात्रा हर जिले से होकर गुजरेगी तथा निषाद आरक्षण का आवाज बुलंद करेगी. यात्रा के दौरान संबंधित जिले में रात्रि में सभा तथा बैठक आयोजित की जाएगी. तत्पश्चात आगामी 4 नवंबर को पटना के गाँधी मैदान में यात्रा का समापन कर विशाल “निषाद आरक्षण महारैला’ का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रदेश के निषाद लाखों-लाख की संख्या में भाग लेकर बिहार की राजनीति में निषादों की मजबूत धमक का एहसास करवाएँगे. साथ ही 4 नवंबर को ही VIP पार्टी के फुल फॉर्म की घोषणा की जाएगी.

गठबंधन के सवाल पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि जो निषादों के हक़ की बात करेगा तथा हमारी मांगें सुनेगा हम उसके साथ गठबंधन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में निषादों का वोट बैंक 14% है अतः दूसरी पार्टियों को गठबंधन के लिए हमारे पास आना पड़ेगा. हमारी मांगें पूरी नहीं होने पर अगले लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के बैनर तले सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारा जाएगा. सन ऑफ़ मल्लाह ने जोर देकर कहा कि 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने का वादा किया गया था. मगर अबतक उनके द्वारा वादा पूरा नहीं किया गया है. चूँकि देश में एक संविधान है तथा पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण प्राप्त है तो बिहार मर क्यों नहीं? इसका परिणाम 2019 में दिखेगा और निषादों की शक्ति का एहसास करवाया जाएगा.

हाल के महीनों में सन ऑफ़ मल्लाह ने विभिन्न जिलों में विशाल मोटरसाईकल महारैली निकालकर बिहार के राजनैतिक गलियारों में अपनी मजबूत उपस्तिथि दर्ज की है. तत्पश्चात 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी शहादत दिवस के अवसर पर पटना में हजारों महिलाओं के साथ पैदल मार्च निकालकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया है. अब ‘निषाद आरक्षण संवाद यात्रा’ के माध्यम से वे सम्पूर्ण बिहार के निषादों को गोलबंद कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में लगातार गोलबंद हो रहा निषाद समाज अगले चुनाव में डीसाईडिंग फैक्टर होता दिख रहा है. हर पार्टी सन ऑफ़ मल्लाह को अपने साथ करने के लिए व्यग्र दिख रही है.

error: Content is protected !!