रिलायंस जियो ने भारत की पहली वोल्टी इंटरनेशनल रोमिंग लॉन्च की

केडीडीआई, जापान का पहला ऑपरेटर बन गया जिसने भारत में जियो की वोल्टी आधारित इंटरनेशनल रोमिंग सेवाएं प्राप्त की
मुंबई, 20 नवंबर 2018: रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने आज भारत और जापान के बीच वोल्टी आधारित इनबाउंड इंटरनेशनल रोमिंग सर्विसेज लॉन्च करने की घोषणा की। इस जियो भारत में वोल्टी आधारित इंटरनेशनल रोमिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए भारत का पहला 4 जी मोबाइल ऑपरेटर बन गया है जिससे इंटरनेशनल रोमर्स एचडी वॉयस और एलटीई हाई स्पीड डेटा का आनंद ले सकेंगे।
जापान स्थित केडीडीआई कॉर्पोरेशन जियो की वोल्टी कॉलिंग और एलटीई डेटा इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस का लाभ उठाने वाला पहला इंटरनेशनल मोबाइल सेवा प्रदाता है जो इंटरनेशनल यात्रियों को जियो के ऑल-आईपी, 4 जी-एक्सक्लूसिव नेटवर्क पर हाई स्पीड डेटा और वॉयस सेवाओं तक एक्सेस प्रदान करता है।
इस मौके पर मार्क यार्कोस्की, रिलायंस जियो ने कहा कि “रिलायंस जियो भारत के सभी लोगों और भारत आने वाले लोगों को सर्वश्रेष्ठ डेटा और वॉयस अनुभव देने पर केंद्रित है। हम भारत के पहले इंटरनेशनल वोल्टी और एचडी रोमिंग यूजर्स के रूप में जियो में केडीडीआई ग्राहकों का स्वागत करते हैं।”
इस नई व्यवस्था के साथ, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को जियो के विश्व स्तरीय ऑल-आईपी नेटवर्क का अनुभव करने की सुविधा मिलेगी, जिसे पिछले 20 महीनों में ट्राई के माईस्पीड एप्लिकेशन द्वारा भारत में सबसे तेज़ नेटवर्क के रूप में लगातार रेट किया गया है। सितंबर, 2018 में इससे औसत डाउनलोड स्पीड 20.6 एमबीपीएस दर्ज की। जियो को लगातार देश में सबसे बड़ा एलटीई कवरेज रखने वाले नेटवर्क के तौर पर रेट किया गया है।
जियो व्यापक और अभिनव पेशकशों को उपलब्ध कराने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखता है जिसने भारत में डेटा खपत को बदल दिया है, जिससे देश को दुनिया के सबसे बड़े उपभोक्ता मोबाइल उपभोक्ता में बदल दिया गया है। जियो ने अपनी शुरुआत के बाद से दो साल के अंदर ही इसे दुनिया में 9वें सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटर के रूप में बदल दिया है जिसके पास 252 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के बारे में:
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (“आरआईएल”) की एक सहायक कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (“जियो”) ने नवीनतम 4 जी एलटीई प्रौद्योगिकी के साथ एक विश्व स्तरीय अखिल आईपी डेटा मजबूत भावी सबूत नेटवर्क बनाया है। यह एकमात्र नेटवर्क है जो मोबाइल वीडियो नेटवर्क के रूप में उभरता है और एलओटीई प्रौद्योगिकी पर वॉयस का समर्थन करता है। यह भविष्य तैयार है और इसे और भी डेटा का समर्थन करने के लिए आसानी से अपग्रेड किया जा सकता है, क्योंकि तकनीक 5 जी, 6 जी और इससे आगे की ओर बढ़ती है।
जियो .2 अरब भारतीयों के लिए डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण को सक्षम करने और डिजिटल अर्थव्यवस्था में भारत को वैश्विक नेतृत्व में लाने के लिए भारतीय डिजिटल सेवा स्थान में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाएगा। इसने जैव डिजिटल लाइफ जीने के लिए सभी के लिए नेटवर्क, डिवाइस, एप्लिकेशन और सामग्री, सेवा अनुभव और सस्ती टैरिफ शामिल एक इको-सिस्टम बनाया है। अपने ग्राहक ऑफ़र के हिस्से के रूप में, जियो ने भारत भर में, किसी भी नेटवर्क, और हमेशा के लिए जियो ग्राहकों के लिए वॉयस कॉल करके भारतीय दूरसंचार परिदृश्य में क्रांतिकारी बदलाव किया है। जियो भारत को दुनिया में सबसे ज्यादा गुणवत्ता वाला, सबसे किफायती डेटा बाजार बनाता है ताकि प्रत्येक भारतीय डाटागिरी कर सके।

error: Content is protected !!