रिलायंस ने मीडिया स्टार्टअप एनईडब्ल्यूजे में पर्याप्त हिस्सेदारी हासिल की

नई दिल्ली, 28 नवंबर, 2018: रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी ने 10.3 मिलियन रुपए के शुरुआती निवेश के साथ मीडिया स्टार्टअप न्यू इमर्जिंग वर्ल्ड ऑफ जर्नलिज्म (एनईडब्ल्यूजे) में पर्याप्त हिस्सेदारी हासिल की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा है कि ‘‘शुरुआती निवेश के तौर पर , आरआईआईएचएल (रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड) ने 30,000 इक्विटी शेयरों की खरीद की है और कुल नकदी के लिए 125 अनिवार्य परिवर्तनीय डिबेंचर 10.3 मिलियन रूपए के निवेश पर हासिल किए हैं और इसके परिणामस्वरूप एनईडब्ल्यूजे अब आरआईएचएचएल की सहायक कंपनी बन गई है। आरआईएल ने मंगलवार को इस संबंध में नियामक सूचना दर्ज करवाई है।’’

एनईडब्ल्यूजे, एक टेक-मीडिया स्टार्टअप है जो कि स्मार्टफोनद को बेहद पसंद करने वाले युवा भारतीयों के लिए वीडियो कंटेंट को क्यूरेट करने और प्रोड्यूस करने पर केंद्रित है।

सूत्रों के अनुसार, आरआईआईएचएल ने एनईडब्ल्यूजे में अधिकांश हिस्सेदारी हासिल की है।

आरआईएल ने कहा कि ‘‘वीडियो कंटेंट बाजार में हाल के दिनों में आई तेज बढ़ोतरी ने भारत में इनोवेटिव विजुअल स्टोरीटेलिंग में बड़े अवसर प्रदान किए हैं। कंपनी सामाजिक और डिजिटल मीडिया क्षेत्र में गुणवत्ता पूर्ण कंटेंट की इस बढ़ती मांग को पूरा करने का लक्ष्य रखती है। उद्यम की स्थापना युवा उद्यमियों की एक टीम ने की है, जिसका नेतृत्व शलभ उपाध्याय द्वारा किया जा रहा है।’’

यह भी कहा गया है कि एनईडब्ल्यूजे ने एक डिस्ट्रीब्यूटेड कंटेंट मॉडल तैयार किया है जो कि डेटा संचालित और तकनीक केंद्रित दृष्टिकोण के साथ इस तालमेल का उपयोग करेगा।

error: Content is protected !!