सीगोंन पूर्व मा० वि ० में डॉ भीमराव अम्बेडकर जी को याद किया गया

जैतपुर [महोबा ] 6 दिसम्बर 2018 -भारत रत्न संविधान सभा के अध्यक्ष डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के निर्वाण [मत्यु ] दिवस पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन सीगोंन पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुआ जिसमे बुंदेलखंड क्षेत्र के समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी प्रमुख्य वक्ता रहें। इस अवसर पर शाला प्रधानाध्यपक श्री सुरेश कुमार जी शाला में पधारे अतिथि संतोष गंगेले का पुष्पमाला से स्वागत किया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ संतोष गंगेले कर्मयोगी ने संस्था की बेटी अंजली रैकवार ,अंजली यादव शिल्पी विश्वकर्मा , प्रिंसी , अंजलि विश्वकर्मा के पद पूजन कर साहित्य सामग्री देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर -भारत रत्न संविधान सभा के अध्यक्ष डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के निर्वाण [मत्यु ] दिवस पर उनके जीवन पर प्रकाश डाला साथ में उनके संघर्ष जीवन के बारे में बताया गया. . शिक्षण संस्था में अध्ययनरत बच्चो को शिक्षा ,समरसता ,समाज , नशा , दुर्घटनाओं से बचकर उत्तम जीवन जीने पर विस्तार से समझाया। इस अवसर पर संस्था के बेटिओं ने स्वागत गीत और राष्ट्रीय गीत गायन किये.
महोबा जिला को स्वच्छ बनाने को लेकर समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने तथा सीगोंन शिक्षण संस्था के सभी शिक्षकों ने शाला परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई को साकार रूप दिया।

Leave a Comment