दो समुदाय के आपसी दृष्टिकोण को दर्शाती फिल्‍म ‘बद्रीनाथ’ का ट्रेलर जारी

भारत गंगा-जमुनी तहजीब के लिए दुनियाभर में विख्‍यात है, मगर आज यहां हिंदू और मुसलमानों की कड़वाहट भी कभी कभार देखने को मिलती है। इससे दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे के प्रति आक्रामक हो जाते हैं और नकारात्‍मक धारना बनाते नजर आते हैं। कुछ इसी दृष्टिकोण पर आधारित मालूम पड़ती है फिल्‍म‘बद्रीनाथ’। इसका ट्रेलर वर्ल्‍ड वाइड रिकॉर्डस भोजपुरी की यू-ट्यूब चैनल पर जारी कर दिया है। ट्रेलर में अभिनेता संजीव मिश्रा, गार्गी पंडित, अंजना सिंह, चांदनी सिंह और संजय पांडेय की दमदार उपस्थिति देखने को मिल रही है। पावर स्‍टार संजीव मिश्रा का गेटअप किसी साउथ इंडियन स्‍टार से कम नहीं है, तो गार्गी पंडित भी देशी लुक में खूब जंच रही हैं। फिल्‍म ‘बद्रीनाथ’ में संजीव मिश्रा एक ब्राह्मण के कैरेक्‍टर में हैं।

भोजपुरी अलबम से इंडस्‍ट्री में अपनी जगह पुख्‍ता कर चुकीं चांदनी सिंह की यह पहली फुलफ्लेज फिल्‍म हैं, जिसमें वे एक मुस्लिम लड़की के किरदार में नजर आ रही हैं। उनकी केमेस्‍ट्री संजीव मिश्रा के साथ बेहद क्‍लीन और इंटरटेनिंग लग रही है। हालांकि गार्गी पंडित के साथ भी संजीव मिश्रा की खूब जमती मालूम पड़ती है। फिल्‍म में भोजपुरी हॉट केक अंजना सिंह और ऋितु सिंह भी हैं। वहीं, मौलाना की भूमिका में संजय पांडेय खूब जम रहे हैं। उनकी पहचान भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में विलेन की है, जिसके साथ वे इस फिल्‍म में भी हैं। ट्रेलर में उनकी इंट्री से साफ पता चलता है कि फिल्‍म काफी अच्‍छी होने वाली है।

ओवर ऑल देखा जाये तो ट्रेलर देखकर यही लगता है कि भोजपुरी सिनेमा ‘बद्रीनाथ’ की ऐसी पहली फिल्‍म होने वाली है, जिसका पूरा ट्रीटमेंट साउथ की‍ फिल्‍मों के स्‍टाइल में किया गया। इस फिल्‍म के निर्देशक धीरू यादव हैं, जो अपनी फिल्‍म ‘बद्रीनाथ’ के ट्रेलर को बेहद उम्‍दा बनाया है। इससे पता चलता है कि भोजपुरी सिनेमा लगातार बदलाव की नई सीढियां चढ रही है। बहरहाल, फिल्‍म ‘बद्रीनाथ’ का ट्रेलर काफी उम्‍दा है। फिल्‍म कैसी होगी, ये तो तभी पता चल पायेगा, जब रिलीज होगी।

Link _: https://www.youtube.com/watch?v=vxbVa9e6IVw&t=16s

फिल्‍म : ‘बद्रीनाथ’

बैनर : श्री मूर्ति इंटरटेंमेंट

निर्माता : सुभ्रांश राय और जुगल किशोर महेश्‍वरी

निर्देशक : धीरू यादव

कास्‍ट : पावर स्‍टार संजीव मिश्रा, गार्गी पंडित, अंजना सिंह, ऋितु सिंह, संजय पांडेय, चांदनी सिंह, अनूप अरोड़ा, महेश आचार्य और मेहनाज

प्रचारक : संजय भूषण पटियाला

कहानी, स्‍क्रीनप्‍ले और डायलॉग : मनोज राय और धीरू यादव

संगीत : आर आर पंकज

गीत : विभाकर पांडे, आर आर पंकज और जाहिद अख्‍तर

स्‍वर : उदित नारायण, नील कमल, ममता राउत, रितेश पांडेय, संजीव मिश्रा, हनी बी, मोहन राठौर, इंदु सोनाली, जावेद अली, प्रियंका सिंह, आलोक कुमार और खुशबू जैन।

एसोसिएट डायरेक्‍टर : आलोक सिंह

लाइन प्रोड्यूसर : संतोष कुमार झा

कोरियोग्राफर : रिकी गुप्‍ता व महेश आचार्य

प्रोडक्‍शन कंट्रोलर : रामा आर्ट / डायरेक्‍टर अवधेश राय

डीओपी : गोपी

Leave a Comment