हिताची मध्य प्रदेश के दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में करेगी नेटवर्क मजबूत

भोपाल 29 दिसम्बर 2018:
हिताची, भारत का तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला एयर कंडीशनर ब्रांड, 2020 तक बाजार में बढ़ती मांग पर ध्यान केन्दित करते हुए अपनी प्रमुखता को स्थापित करने की तरफ तेजी से कार्य कर रहा है। आगे बढ़ते हुए, कंपनी अपने चैनल साझेदारी को बढ़ाने की योजना बना रही है| कंपनी प्रमुख रणनीति के तहत दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए गठजोड़ के जरिए, आरएसी सेगमेंट में 24% की वार्षिक वृद्धि दर को बनाए रखने के लिए काम कर रही है।
हिताची को भारत की नंबर 1 एचवीएसी कंपनी बनने के लिए, जॉनसन कंट्रोल्स – हिताची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड (जेसीएच-इन) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री गुरमीत सिंह ने अपने चैनल भागीदारों के साथ कंपनी की साझेदारी को और मजबूत करने के लिए हाल ही में भोपाल का दौरा किया। श्री सिंह मध्य प्रदेश में कमर्शियल और रेजीडेंशियल दोनों प्रकार के कूलिंग सेगमेंट के लिए कूल सोलूशन्स के मालिक श्री सजल व्यास और ऐस बिजनेस कॉरपोरेशन के मालिक कृष्ण कुमार विजयवर्गीय से मिले।
कूल सोलूशन्स के शहर में एक अन्य कार्यालय के उद्घाटन के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान श्री सिंह बताते हैं, कि “हमने कई विभिन्न क्षेत्रों में पिछले कुछ वर्षों में लगातार बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रहे हैं। हमारा विस्तार और अप्रत्याशित रणनीति ब्रांड निर्माण, ऊर्जा-कुशल उत्पादों के विकास, चैनल नेटवर्क को मजबूत करने और पोस्ट बिक्री सेवाओं को बेहतर बनाने में निवेश करने पर केंद्रित है। चैनल भागीदारों के साथ संपर्क हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम अपने पारस्परिक विकास में उनके योगदान और समर्थन की सराहना करते हैं। हम आपसी विकास और विश्वास के आधार पर लंबे समय तक संबंध स्थापित करने का लक्ष्य रखते हैं। हम हमारे सभी सहयोगियों का पूर्णतः सम्मान करने और उन्हें महत्व देने का हमारा निरंतर प्रयास है।“
हिताची के पास वर्तमान में एक मजबूत राष्ट्रव्यापी वितरण नेटवर्क है। वर्तमान में इसमें 10,000 से अधिक बिक्री बिंदु और 290 से अधिक अनन्य बिक्री और सेवा डीलर शामिल हैं। वर्ष 2020 तक अपने बाजार का विस्तार करने के लिए, शीर्ष 20 शहरों में पहले से ही अच्छी बाजार हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी ने टियर 2 और 3 शहरों और कस्बों में कारोबार किया है। वर्तमान में हिताची कि 12% से अधिक बाजार में हिस्सेदारी है, आगे चलकर हम और भी अधिक बढ़ोतरी करने की आशा रखते हुए गैर-मेट्रो शहरों में ऐसी और भी अधिक दुकान खोलने की योजना बना रहें हैं।
हिताची के उत्पाद लाइनअप के बारे में बात करते हुए, श्री गुरमीत ने कहा, “हिताची एक शानदार ब्रांड है जिसमें उत्कृष्ट गुलदस्ता उत्पाद और विशेषताएं हैं जो बाजार को बाधित करती हैं। हमारे गुजरात के काडी के मैनुफैक्टरिंग यूनिट से रूम एसी, वीआरएफ सिस्टम, डक्टेबल एयर कंडीशनर, चिलर्स और स्पेसमेकर जैसे कूलिंग सोलूशन्स की एक विस्तृत श्रृंखला का निर्माण कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि हम अपने ग्राहकों को बेटर सुविधा के उत्पाद प्रदान कर सकें। बी 2 सी सेगमेंट में, हिताची के पास अगले वर्ष में इन्वर्टर तकनीक को स्थानांतरित करने के लिए लाइनअप के बहुमत के साथ कुल 102 मॉडल हैं। अपने बी 2 बी वर्ग में, हिताची ने अपनी नई एसईटी-फ्री सिग्मा (सीएआर) सीरीज़ शुरू की है। गणितीय प्रतीक ‘Σ’ के नाम पर आधारित, जो जॉनसन कंट्रोल्स और हिताची वीआरएफ टेक्नोलॉजीज की संयुक्त ताकत के साथ स्थापित है। इस श्रृंखला को विशेष रूप से भारतीय क्लाइमेट और उपभोक्ताओं की विशेषता अनुसार डिजाइन किया गया है। हिताची ने लाइट कॉमर्शियल पीएसी में टोशी डक्टबल एयर कंडीशनर, फ्लेक्सी स्प्लिट एसी और 8 नए मॉडल कैसेट्स एसी भी पेश किए हैं।
श्री गुरमीत आगे बताते हैं, “मध्य प्रदेश हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हमने मध्यप्रदेश में कई महत्वपूर्ण और विशाल परियोजनाएँ की हैं, जिनमें कूल सॉल्यूशंस और एसीई बिज़नेस कॉरपोरेशन जैसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, एनटीपीसी खरगोन, आरके जैन हॉस्पिटल, ओरिएंटल स्कूल आदि शामिल हैं और सीपीडब्ल्यूडी, एसबीआई, एलआईसी, आईआईटी और आईआईएम से भी उनकी एयर कंडीशनिंग के लिए जुड़े हैं।”
अपने बी 2 बी वर्ग में, हिताची ने अपनी नई सेट -फ्री सिग्मा (Σ) सीरीज़ शुरू की है। गणितीय प्रतीक ‘Σ’ के नाम पर आधारित, जो जॉनसन कंट्रोल्स और हिताची वीआरएफ टेक्नोलॉजीज की संयुक्त ताकत के साथ स्थापित है, इस रेंज को भारतीय जलवायु और उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। यह उच्च ऊर्जा दक्षता, इंजीनियर कार्यकुशलता, बढ़ी हुई ताकत, कॉम्पैक्ट डिजाइन, कॉम्पैक्ट कूलिंग और हीटिंग प्रदान करता है। हिताची ने लाइट कॉमर्शियल पी.ए.सी. में टोशी डक्टबल एयर कंडीशनर, फ्लेक्सी स्प्लिट एसी और 8 नए मॉडल कैसेट् एसी भी पेश किए हैं। एयर कूल्ड स्क्रू चिल्लर में 3 नए आयातित मॉडल, वाटर कूल्ड स्क्रू चिल्लर और डायरेक्ट ड्राइव सेंटरीफ्यूजल चिलर्स भी पेश किए गए हैं।
इस प्रकार, इनोवेशन, ऊर्जा की बचत और सुविधा के तीन स्तंभों के साथ बेहतरीन तकनीक उत्पादों के निर्माण के दर्शन पर निरंतर काम करना, हिताची का उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को सबसे अच्छा आराम-और-सुविधाजनक एयर कंडीशनरों प्रदान करना है क्योंकि ‘एवरी होम डिजर्व हिताची कूलिंग’ यानि हर घर हिताची कूलिंग का पात्र है।

Leave a Comment