ओर्गेनिक हार्वेस्ट ने पर्सनल केयर इंडस्ट्री के लिए पेश किया नया इनोवेशन

ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी युक्त सनस्क्रीन की नई रेंज का किया लॉन्च

नई दिल्ली, मई, 2019: हमारी त्वचा हमेशा सूरज की हानिकारक किरणों के संपर्क में आती रहती है, इसके अलावा हम अपने चारों और मौजूद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ से निकले ब्लू लाईट रेडिएशन के संपर्क में भी रहते हैं। सभी सनस्क्रीन हमें सूरज की हानिकर किरणों से तो बचा सकते हैं लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से निकलने वाले ब्लू लाईट रेडिएशन से नहीं। इसी विषय पर गहन अनुसंधान करने के बाद ओर्गेनिक हार्वेस्ट ने भारतीय बाज़ार के लिए ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी से युक्त सनस्क्रीन की एक्सक्लुज़िव रेंज का अनावरण किया है जो इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से निकलने वाली ब्लू लाईट एवं हानिकर यू वी किरणों से त्वचा को बचाती है। ये प्रोडक्ट नॉर्मल एवं ऑइली त्वचा के लिए एस पी एफ 30, एस पी एफ 50 और एस पी एफ 60 रेंज में उपल हैं।

ब्लू लाईट यू वी ए और यू वी बी की तुलना में त्वचा में गहराई से समा जाती है और समय से पहले एजिंग एवं पिगमेंटेशन का कारण बन जाती है। लंबे समय तक ब्लू लाईट के संपर्क में रहने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है, एवंत्वचा का रंग बदलने लगता है। इसके अलावा त्वचा का पतला होना और सूजन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं। ओर्गेनिक हार्वेस्ट के आधुनिक सनस्क्रीन ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी से युक्त हैं जो त्वचा को हानिकारक ब्लू किरणों एवं इनके प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। ये प्रोडक्ट ऑइली त्वचा के लिए एस पी एफ 30 और एस पी एफ 60 की रेंज में उपल हैं, जो त्वचा को प्रदूषण, ऑइल और ब्लू लाईट के प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा नॉर्मल स्किन के लिए ये एस पी एफ 30, एस पी एफ 50 और एस पी एफ 60 की रेंज में उपल हैं जो ब्लू लाईट के साथ-साथ त्वचा को हाइपर पिगमेंटेशन से भी बचाते हैं।

ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन महिलाओं और पुरूषों दोनों के लिए उपयुक्त हैं। इन प्राकृतिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर किया जा सकता है। ये त्वचा की सर्वश्रेष्ठ देखभाल करते हैं। एस पी एफ 30 और एस पी एफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (ऑइली त्वचा के लिए) ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से लाईटवेट सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी के साथ तैयार की गई है जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावों से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समय पूर्व एजिंग। ज़्यादातर सनस्क्रीन सिर्फ सूरज की किरणों से सुरक्षा देते हैं लेकिन ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन यूवी किरणों के साथ-साथ ब्लू लाईट के लिए भी त्वचा पर ओर्गेनिक शील्ड बनाते हैं। ये सनस्क्रीन त्वचा से निकलने वाले अतिरिक्त तेल को सोख लेते हैं। इसमें मौजूद अवयव कैओलिन क्ले, त्वचा को धूल, मिट्टी, प्रदूषण एवं कीटाणुओं से सुरक्षित रखता है। यह त्वचा को साफ कर पोर्स को खोल कर एक्ने जैसे समस्याओं से बचाता है।

मुख्य अवयवः कैओलिन क्ले, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड जिंक ऑक्साइड
एस पी एफ 30- रु 395/ 100 ग्राम एस पी एफ 60- रु 495/ 100 ग्राम

एस पी एफ 30, एस पी एफ 50 और एस पी एफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (नॉर्मल त्वचा के लिए)ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से पेश की गई ओर्गेनिक सनस्क्रीन की लाईटवेट रेंज त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों और ब्लू लाईट से बचाती है। ज़्यादातर सनस्क्रीन सिर्फ सूरज की किरणों से सुरक्षा देते हैं लेकिन ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन यूवी किरणों के साथ-साथ ब्लू लाईट के लिए भी त्वचा पर ओर्गेनिक शील्ड बनाते हैं। सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लू लाईट टेक्नोलॉजी के साथ तैयार की गई है जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावों से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समय पूर्व एजिंग। एलो वेरा इसका मुख्य अवयव है जो सनबर्न से त्वचा को सुरक्षित रखता है। एलो वेरा त्वचा एक रक्षात्मक परत बनाता है जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स एवं बैक्टीरिया से सुरक्षित रखकर एक्ने से बचाता है। साथ ही नमी को त्वचा को सील कर देता है।

मुख्य अवयवः एलोवेरा एक्स्ट्रैट, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड ज़िंक ऑक्साइड एस पी एफ 30- रु 355/ 100 ग्राम , एस पी एफ 50- रु 465/ 100 ग्राम, एस पी एफ 60- रु 475/ 100 ग्राम
अन्य प्रमुख अवयवः ऐलोवेराएक्स्ट्रैक्ट, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड ज़िंक ऑक्साइड,कैओलिन, ग्लाइसीन सोजा (सोयाबीन) तेल और पाली ग्लिसराल- 3 डाईसोस्टियरेट और आराइज़ो सटाइवा (चावल) जर्म एक्सट्रैक्ट और आराइज़ा सटाईवा एक्स्ट्रैक्ट।

Leave a Comment

error: Content is protected !!