हाजमोला नौंचदी में लेकर आया ‘चुनावी दंगल’

ग्राहक वोट देकर चुन सकेंगे अपना पसंदीदा “मुख्य फ़्लेवर मंत्री 2019”
मेरठ, 10 जून, 2019: भारत की अग्रणी विज्ञान आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लि. ने आज मेरठ में जारी नौचंदी मेले में ग्राहकों से संबंधित अपना कार्यक्रम – हाजमोला चुनावी दंगल की शुरुआत की। इस चुनावी दंगल में ग्राहकों का हाजमोला पाचक गोलियों के पसंदीदा फ़्लेवर की पहचान करने का अवसर मिलेगा. डाबर ने मेले के ग्राउंड में ‘चुनावी दंगल ज़ोन’ बनाए हैं जहां ग्राहकों को हाजमोला के कई फ़्लेवर के सैंपल देकर उनके पसंदीदा फ़्लेवर के लिए वोट करने के लिए कहा जाता है. विजेता फ़्लेवर को ‘मुख्य फ़्लेवर मंत्री 2019’ का ख़िताब दिया जाएगा.
इस पहल के बारे में डाबर इंडिया लि. मार्केटिंग हेड-ओटीसी हेल्थकेयर श्री. अजय सिंह परिहार ने कहा, “हाजमोला चुनावी दंगल पहल से हमें एक विशेष चुनावी अभियान के साथ ग्राहकों से जुड़ने में मदद मिल रही है. हमने नौचंदी में अपनी तरह के पहले ‘मतदान केंद्र’ (वोटिंग ज़ोन) भी बनाया है जहां पर लोगों को हाजमोला के कई स्वाद आजमाने का मौका मिलेगा. प्रत्येक फ़्लेवर चुनाव में किसी उम्मीदवार की तरह ही है और वे अपने-अपने घोषणापत्र से लोगों को उनके पक्ष में मतदान करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे”.
लाइव वोटिंग को लेकर उन्होंने बताया कि वास्तविक मतदान पेटी और लोगों के हाथ पर हाजमोला की सील लगाकर किया जा रहा मतदान ग्राहक को हमसे जुड़ने में मददगार करेगा. “नुक्कड़ नाटक के कलाकार भी यहां आने वाले लोगों से भेंट कर रहे हैं और इस पहल को लेकर जागरुकता फैला रहे हैं.”
विशेष रूप से निर्मित ज़ोन को मतदान केंद्र में परिवर्तित कर दिया गया है जहां मतदाता/ग्राहक अपने पसंदीदा फ़्लेवर के लिए वोट कर सकते हैं. श्री परिहार ने आगे बताया, “ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक फ़्लेवर का अपना चुनाव चिन्ह और घोषणापत्र है. वहीं नुक्कड़ नाटक के कलाकार फ़्लेवर मंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं. उम्मीदवार के रूप में हाजमोला के निम्न फ़्लेवर प्रस्तुत किए गए हैं: इमली देवी, चाटकोला सिंह, रेग्युलर यादव, अनार कली, पुदीना राम. हर दिन के अंत में चुनाव के नतीजे घोषित किए जाते हैं.”
उन्होंने आगे कहा, “ग्राहकों से जुड़ने की यह पहल और मेले में निर्मित ज़ोन उस रिश्ते को और मजबूत करेगा जो हाजमोला का मनोरंजन, भोजन और उत्सव से है. हाजमोला कई पीढ़ियों से परिवारों के जीवन में एक अथक स्वाद जोड़ते आ रहा है.”

डाबर इंडिया के बारे में
डाबर इंडिया लिमिटेड की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से है. 135 से अधिक वर्षों से गुणवत्ता और अनुभव की विरासत पर निर्मित, डाबर आज भारत का सबसे भरोसेमंद नाम है और दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और नेचुरल हेल्थ केयर कंपनी है. डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में पांच अलग-अलग पांच फ़्लैगशिप ब्रांड शामिल हैं – डाबर जो कि नेचुरल हेल्थकेयर उत्पादों की प्रमुख ब्रांड है. वाटिकाप्रीमियम पर्सनल केयर के लिए, हाजमोला पाचन से संबंधित, रियल फलों से बनी ड्रिंक्स और फेम फेयरनेस ब्लीच और स्कीन केयर के लिए.

Leave a Comment

error: Content is protected !!