फैमिली ऑफ ठाकुरगंज, 19 जुलाई को होगी रिलीज

पटना : जिमी शेरगिल, माही गिल, सौरभ शुक्‍ला, यशपाल शर्मा, नंदीश संधू, प्रणति राय प्रकाश जैसे सितारों से सजी बॉलीवुड फिल्‍म ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ 19 जुलाई से देश भर में रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर मनोज के झा हैं। इसको लेकर आज पटना के होटल मौर्या में एक संवाददाता सम्‍मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें फिल्‍म के लगान व गंगाजल फेम अभिनेता यशपाल शर्मा, टीवी के चर्चित अभिनेता नंदीश संधू और पटना की बेटी प्रणति राय प्रकाश के साथ फिल्‍म के प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की।

इस दौरान यशपाल शर्मा ने कहा कि जब किसी फिल्‍म की कहानी और कास्टिंग अच्‍छी हो, तो फिल्‍म का आधा काम हो जाता है। ऐसा ही कुछ ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ के साथ है। फिल्‍म मजेदार पारिवारिक ड्रामा थ्रिलर है और इसकी कास्‍ट शानदार है। उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में मेरा किरदार निगेटिव शेड वाला है, लेकिन बेहद अहम है। उन्‍होंने कहा कि मैं अच्‍छी स्क्रिप्‍ट वाली फिल्‍में ही करता हूं। वहीं, हरियाणा से आने यशपाल शर्मा ने ये भी कहा कि बिहार मुझे घर जैसा लगता है। बल्कि आधी दुनिया मुझे बिहारी ही मानती है। वैसे बता दूं कि गंगाजल की शूटिंग के दौरान मैंने बिहारी टोन में बोलना सीखा था।

वहीं, पटना की बेटी प्रणति राय प्रकाश संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान अपनी फिल्‍म डेब्‍यू ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ को लेकर खुशी जाहिर की। प्रणति ने कहा कि ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ मेरे लिए बेहद स्‍पेशल है। मेरे आपोजिट फिल्‍म में नंदीश हैं, जिनके साथ मेरी केमेस्‍ट्री शानदार है। प्रणति ने आगे कहा कि बचपन से उनकी तमन्‍न सच्‍चे दिल से फिल्‍मों में काम करने की है और वे आगे भी बहुत सारी फिल्‍मों में काम करना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा कि माही गिल, जिमी शेरगिल, सौरभ शुक्‍ला, यशपाल शर्मा आदि कलाकारों के साथ मुझे पहली फिल्‍म में काम करने का मौका मिला, ये मेरे लिए किसी सपने का सच होने से कम नहीं है। इसलिए मैं बिहार के लोगों से कहना चाहती हूं कि वे ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ जरूर देखें और हमें भरपूर प्‍यार दें।

कस्तूरी और उतरन जैसे टीवी सीरियल के जरिये अपनी पहचान बनाने वाले नंदीश संधू ने ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ को लेकर कहा कि फिल्म पारिवारिक ड्रामा थ्रिलर है, जो उत्तर भारत की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में मैंने एक प्रोफेसर का किरदार निभाया है, जो कानून और सिस्‍टम के हिसाब से चलना चाहता है। उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनका किरदार इस फिल्‍म में उनकी डेब्‍यू फिल्‍म सुपर 30 में निभाये किरदार से अलग है। उसमें उन्‍होंने आनंद के छोटे भाई का किरदार निभाया है। उन्‍होंने टीवी से फिल्मों में आने के सवाल पर कहा कि टीवी और फिल्म में काम करना दोनो अलग चीज है। फिल्म के लिये आपको एक बार स्क्रिप्ट लिख कर दी जाती है हालांकि टीवी में ऐसा नही होता है। आपको समय-समय पर टीवी सीरियल के किरदार में चेंज होना होता है। टीवी पर काम कर काफी कुछ सीखने को मिला है। टीवी ने मेरे लिए फिल्‍म में अभिनय करना आसान कर दिया। आने वाले समय में वेबसीरीज में काम करना पसंद करूंगा।

फिल्‍म के निर्माता अजय कुमार सिंह ने कहा,’ दबंग, घायल, दामिनी जैसे फिल्‍मों की पटकथा लिख चुके दिलीप शुक्‍ला ने जब मुझे इस फिल्‍म की कहानी सुनाई तो मुझे लगा यह मेरी ही घर की कहानी है। हर दर्शक को लगेगा यह उसकी कहानी है। फिल्‍म एक संदेश देती है। इस कहानी ने मुझे अंदर तक छुआ और मैंने फैसला किया कि मैं इसपर फिल्‍म बनाऊंगा। उन्‍होंने बताया कि फिल्म शूटिंग उत्तर प्रदेश ,दिल्ली और मुंबई में की गयी है। मैं इस फिल्म की शूटिंग बिहार में करना चाहता था, लेकिन यह नही हो सका। बिहार में संसाधानों की कमी की वजह से फिल्‍म करना आसान नहीं है। हम इस फिल्‍म को देशभर के 700 सिनेमाघरों में 19 जुलाई को रिलीज कर रहे हैं। इसलिए बिहारी होने के नाते बिहारवासियों से अपील है कि वे ‘फैमली ऑफ ठाकुरगंज’ जरूर देखें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!