ASUS टियर II और टियर III बाजारों में अपनी पकड़ तेजी से मजबूत कर रहा है

100 और एक्सक्लूसिव स्टोर्स और 3 आरओजी स्टोर खोलने के साथ, ASUS गेमिंग पीसी में 50% बाजार हिस्सेदारी और 15-20% ओवरआल कंस्यूमर नोटबुक सेगमेंट के ऊपर नजर रखता है.

अहमदाबाद, 28 अगस्त, 2019: भारत के भीतरी इलाके विश्व के प्रसिद्द ब्रांडो के लिए शीर्ष स्थान बन गए हैं, जो देश में धीरे धीरे अपनी गहरी पैठ बना रहे हैं। ग्लोबल टेक प्रमुख, आसुस ने देश में विशेष रूप से टियर 2 बाजारों और उससे ऊपर के बाजारों में अपने पैर ज़माने के मकसद से एक नयी योजना का खुलासा किया है। जिसे प्राप्त करने के लिए, ASUS नए उत्पादों को जारी करने, नए स्टोर लॉन्च करने और मौजूदा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अपने प्रयासों को तेज कर रहा है।

ताइवान के इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख ने हाल ही में भारत में अपने ROG Zephyrus परिवार को रिफ्रेश किया था। नई लॉन्च की गई एस-सीरीज दुनिया के सबसे स्लिम गेमिंग लैपटॉप की विशेषता के साथ प्रीमियम अनुभव प्रदान करती है। इसके अलावा, यह सेवी यूजर्स के लिए आसान पोर्टेबिलिटी के साथ लम्बे समय तक चलने वाली शक्ति प्रदान करता है।

गेमिंग लैपटॉप स्पेस में, आसुस वर्तमान में अपनी आरओजी और टीयूएफ गेमिंग सीरीज के साथ 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का दावा करता है। अपने ऑफ़लाइन फूटप्रिंट्स का विस्तार करते हुए, आसुस इस वर्ष के अंत तक 50 फीसदी बाजार हिस्सेदारी पर नजर गड़ाए हुए है। इसी क्रम में आने वाले समय में आसुस हैदराबाद में अपने चौथे रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (आरओजी) स्टोर को लॉन्च करने की योजना भी बना रहा है। वर्तमान में, आसुस के तीन आरओजी स्टोर कोलकाता, बेंगलुरु और भुवनेश्वर में स्थित हैं। ब्रांड को लगातार हाई लेवल के गेमिंग प्रोडक्ट्स के लिए टीयर 2 और 3 बाजारों में मांग बढ़ रही है और जिस आधार पर इन क्षेत्रों में विस्तार किया जाएगा।

कंस्यूमर्स लैपटॉप कैटेगरी में आसुस ने वीवो बुक, जो कि हाई एन्ड फीचर्स जैसे थिन और लाइट मशीन के साथ सस्ती कीमत पर एक बेहतरीन नोटबुक रेंज पेश करता है। वर्त्तमान समय में यह टेक प्रमुख कंपनी बाजार के 11.3 प्रतिशत हिस्से का दावा करती है और 2019 के अंत तक इसे 15-20% तक बढ़ाने की योजना भी बना रही है। इसी तरह आसुस वीवोबुक कैटेगरी के तहत आने वाले प्रोडक्ट्स के लाइन-अप का विस्तार भी करेगा।

लेटेस्ट डिवेलपमेंट पर टिप्पणी करते हुए, अर्सोल्ड सु, हेड ऑफ कंज्यूमर नोटबुक्स एंड आरओजी बिज़नेस, हेड ऑफ असुस इंडिया, ने कहा, ” भारतीय बाजार सबसे प्रमुख है, और हम आसुस में अपने उत्पादों और सेवाओं को पैन इंडिया लेवल पर बढ़ने की दिशा में काम कर रहे हैं, खास कर देश के बहुत भीतरी इलाकों में। हालाँकि, हम महानगरीय क्षेत्र में अपनी अच्छी उपस्थिति का आनंद उठा रहे हैं, आसुस एक्सक्लूसिव और आरओजी स्टोर्स, बड़े प्रारूप स्टोर, ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल भागीदारों के कारण, अब हम सक्रिय रूप से भारत के भीतरी इलाकों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ”

ग्रोथ ट्रेजडी के बारे में बताते हुए, उन्होंने आगे कहा, “पीसी गेमिंग बाजार हमारे प्रमुख फोकस एरिया में से एक है, क्योंकि पीसी गेमर्स कम्युनिटी के उदय ने इसे पीसी बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाला सेक्टर बना दिया है। गेमिंग मार्केट के अलावा, हमारी नज़र कंज्यूमर नोटबुक स्पेस पर भी है, जहाँ वीवोबुक सीरीज़ के रूप में हमारा इनोवेशन सफल रहा है। पतले और हल्के उपभोक्ता नोटबुक सेगमेंट में, हमारे पास वर्तमान में 25% मार्केट शेयर है और इस साल के अंत तक इसे 40% तक बढ़ाने का लक्ष्य है। यह भी हमें उपभोक्ता नोटबुक सेगमेंट के अपने समग्र शेयर को विकसित करने की अनुमति देगा, जो कि वर्तमान में 11.9% से 15-20% है।”

आसुस ने अपनी खुदरा उपस्थिति को मौजूदा 100 दुकानों से 200 स्टोर तक बढ़ाने की योजना बनाई है। इसी समय, ब्रांड अपने डीलरशिप को 10,000 डीलरों तक बढ़ाने और अपनी अखिल भारतीय उपस्थिति को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहा है।

error: Content is protected !!