सामाजिक कार्य करने वालों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य- हर्ष यादव

राष्ट्रीय आदर्ष षिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित संतोष गंगेले का मंत्री जी व्दारा सम्मान
नौगॉव ( छतरपुर ) 29 सितम्बर 2010 मध्य प्रदेष ष्षासन के कैवनिट मंत्री श्री हर्ष यादव ने आज नौगॉव आगमन पर नगर कॉग्रेस अध्यक्ष श्री षिवानंद तिवारी के कार्यालय पहुॅच कर पर्यावरण संरक्षण के संदेष देने केलिए बृक्षारोपण किया । उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने नैतिक जुम्मेदारियों को निर्वाहन करना चाहिए साथ ही समाज में सामाजिक कार्य करने वालों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य है । हम समाजसेवी नागरिकों का सम्मान करते है तो हमें समाज के लोगों को समाजसेवा करने की प्रेरणा मिलती है साथ ही देष सेवा का अवसर करने आम जन जाग्रत होते है ।
इस अवसर पर पिछले दिनों आदर्ष षिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित समाजसेवी श्री संतोष गंगेले कर्मयोगी को मंत्री श्री हर्ष यादव ने क्षेत्रीय विधायक श्री नीरज-विनोद दीक्षित, प्रदेष सचिव श्री गगन यादव श्री लल्ला महेन्द्र सिंह चौरसिया , षिवानंद तिवारी ने सम्मान किया । क्षेत्रीय विधायक श्री नीरज-विनोद दीक्षित ने कहा कि हम सभी को गर्व होना चाहिए कि हमारे नगर के समाजसेवी बरिष्ठ पत्रकार लेखक श्री संतोष गंगेले कर्मयोगी ने समूचे बुन्देलखण्ड क्षेत्र में समाज के लिए तन मन धन से समर्पित होकर बुन्देलखण्ड क्षेत्र में भारतीय संस्कृति, संस्कारा,ें नैतिक षिक्षा, बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं, स्वच्छ भारत अभियान , नषा मुक्ति दहेज एक कंलक है यातायात नियमों को पालन कराने दुर्घ्रटनाओं को रोकने के लिए मोटर साईकिल से निःस्वार्थ भाव से समाजसेवा करते हुए बुन्देलखण्ड के लाखें बच्चों को प्रोत्साहित और उत्साहित किया । उन्हे भारतीय संस्कृति संस्कारों और नैतिक षिक्षा के लिए प्रेरित कर समाज को जाग्रत किया । इस अवसर पर प्रदेष सरकार के कैवनिट मंत्री श्री हर्ष यादव ने कहा कि हम ऐसे समाजसेवी को हम अपनी और सरकार की ओर से बधाई देते है

महाराजपुर विधान सभा क्षेत्र और नगर के सैकड़ों नागरिक समाजसेवी श्री अभिषेक त्रिपाठी , राहूल रूसिया अधिबक्ता श्री निखिल तिवारी अमित षिवहरे ,अरविन्द्र यादव सावंत सिंह ष्षीलू राजा , बिष्णू नायक इमरान खान, बसंत गिरि संतोष राजपूत अलीम खान, छुटटन मंसूरी सोनी मंसूरी चिरंजीत अहिरवार बिजय रैकवार, राम प्रकाष अवस्थी, भवेल नायक, कुलदीप यादव राजू विछोले महेष साहू, नरेन्द्र षर्मा उमेष व्दिवेव्दी ने समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी की समाजसेवा और आदर्ष षिक्षा रत्न सम्मान से सम्मानित होने पर उनके मंगलमय जीवन की कामना की ।

error: Content is protected !!