हीरो मोटोकॉर्प दान करेगा 60 फर्स्‍ट-रिस्‍पांडर मोबाइल एंबुलेंस

नई दिल्‍ली, 14 अप्रैल, 2020 – मोटरसाइकिलों और स्‍कूटरों की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प, प्रशासन को 60 फर्स्‍ट-रिस्‍पांडर मोबाइल एंबुलेंस डोनेट कर रही है। कंपनी ने यह कदम कोविड-19 महामारी के खिलाफ किये जा रहे राहत प्रयासों की दिशा में जारी अपनी पहलों के हिस्‍से के तौर पर उठाया है।
ये अनोखे एवं बहुपयोगी मोबाइल एंबुलेंस ग्रामीण एवं सुदूर इलाकों में मरीजों तक पहुंचने के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे। इनके जरिये लोगों को सहजता से नजदीकी अस्‍पतालों में ले जाया जा सकेगा।
इन एंबुलेंस को एसेसरी के तौर पर विशिष्‍ट रूप से बनाया गया है और हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिलों पर फिट किया गया है जिनकी इंजन क्षमता 150सीसी या इससे अधिक है। एंबुलेंस एसेरीज में आवश्‍यक चिकित्‍सा उपकरण जैसेकि फर्स्‍ट एड किट, ऑक्‍सीजन सिलेंडर, फायर एक्सिट्विंगिशर, और सायरन के साथ ही सोने की व्‍यवस्‍था भी शामिल है।
इन मोबाइल एंबुलेंस को भारत के विभिन्‍न क्षेत्रों में अथॉरिटीज को सौंपा जाएगा।
हीरो मोटोकॉर्प द्वारा दिल्‍ली-एनसीआर, राजस्‍थान, हरियाणा, उत्‍तराखंड, आंध्र प्रदेश और गुजरात के विभिन्‍न इलाकों में हर दिन दैनिक मजदूरी कमाने वाले कामगारों, फंसे हुए मजदूरों और बेघर परिवारों को 15 हजार से अधिक भोजन के पैकेट भी बांटे जा रहे हैं।

error: Content is protected !!