बाबा साहब की जयंती पर 90 वर्षीय अधिवक्ता पूरनलाल करोसिया का किया गया सम्मान

नौगाव [छतरपुर ] 14 अप्रेल 20 -भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की 129 जयंती पर नौगाव दलित बस्तिओ में बुन्देलखण्ड के समाज सेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने बाबा साहब की जयंती पर नौगांव अदालत में बकालत करने बाले 90 वर्षीय अधिवक्ता पूरनलाल करोसिया का किया गया सम्मान ा इस अवसर पर बाबा साहब की जीवन पर विभिन्न विचारो को भी याद किया गया.

समाचार नंबर 2
स्थानीय प्रशासन की पहल पर सहमत नहीं हुए समाज सेवी
नौगाव [ छतरपुर ] स्थानीय प्रशासन ने नगर पालिका कार्यालय में नगर नौगाव के सभी समाजसेवी जो बर्तमान में 25 मार्च 20 से नगर के उन परिवारों को मदद करते आ रहे है जिनको भोजन सामग्री की आवश्यकता पूरी करते आ रहे है। अनुविभागीय अधिकारी श्री बी बी गंगेले तहसीलदार श्री बी पी सिंह , मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीश केशरवानी नगर पालिका अधिकारी श्री बसंत चतुर्वेदी ने यह प्रयास किया की नगर के उन परिवारों को भी ध्यान दिया जाना चाहिए जो सामान्य परिवारों के लोग है जो न तो किसी से कह सकते है और न सह सकते है हम सभी मिलकर एक साथ एक स्थान से यदि सामग्री वितरण करेंगे तो सभी को मिल सकेगी। कुछ ऐसे भी परिवार है जिनको एक समय का भोजन नहीं मिल प् रहा है और कुछ परिवारों में तीन तीन स्थान से भोजन पहुँच जाता है। इस पर काफी चिंतन हुआ लेकिन समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने बालों का अपना एक अनुभव है इसलिए सहमति नहीं बनी। गरीब और मजदूरों को अब 3 मई तक अपने घरो में रहना है इसलिए इन 19 दिनों के लिए नगर और क्षेत्र के समाज सेविओ पर अधिक जुम्मेदारियाँ बढ़ गई है। भारत के प्रधान मंत्री प्रदेश के मुख्य मंत्री के आव्हान के बाद भी राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओ को मैदान में आकर लॉक डाउन नियमो को ध्यान में रखकर अपने अपने पड़ोसिओं की मदद करना होगी जिससे कोई भूखा न सोने पाएं और किसी का बच्चा या बूढ़ा बीमार हो तो उसकी मदद की जाये। जन जागरूकता अभियान चलाकर सामाजिक क्षेत्र में स्थान बनाने बाले संतोष गंगेले कर्मयोगी ने बताया की नगर में ऐसे बहुत से समाज सेवी है जो बर्षो से सेवा करते है और बर्तमान में ऐसे समाज
सेवी है जो कभी पेपर और मिडिया में अपना नाम नहीं चाहते है। सभी को संयुक्त रूप से अपनों की मदद कर मानवता का परिचय देना होगा। स्थानीय प्रशासन सरकारी नियमो से हट कर भी गरीबो के मदद के लिए अपने स्तर से 3 मई तक गरीबी और परेशान लोगो की मदद करने पहल करें।

error: Content is protected !!