सैबिक ने भारत में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में समुदायों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को दिया मानवीय सहयोग

नई दिल्ली, जून 2020: अलग-अलग तरह के केमिकल्‍स बनाने में दुनिया की प्रमुख कंपनी, सैबिक(SABIC) वडोदरा, मुंबई, पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में अपने सीएसआर प्रयासों के जरिये लोगों, समुदायों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद करने के लिए आगे आई है। इसमें केंद्र और राज्य सरकारों को आर्थिक दान, लोगों को राहत सामग्री का वितरण और सबसे आगे रहकर कोविड-19 से जंग लड़ रहे कर्मचारियों को सुरक्षात्‍मक उपकरण मुहैया कराना शामिल है।
कंपनी ने आर्थिक मदद के रूप में प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपए दान किए हैं। इसके अलावा, सैबिक गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु क्षेत्र के प्रवासी एवं दिहाड़ी मजदूरों को लगातार सहयोग दे रही है। सैबिक इस मुश्किल वक्‍त से बाहर आने और 30 हजार से ज्‍यादा परिवारों को सहयोग करने के लिए सूखा राशन भी मुहैया करा रही है।
सैबिक भारत में सबसे आगे रहकर कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे और आवश्‍यक सेवा देने वाले कर्मचारियों को भी मदद मुहैया कराने के प्रयास कर रही है। इसमें पुलिस और सैनिटाइजेशन वर्कर्स आदि शामिल हैं। कंपनी मास्‍क, ग्‍लव्‍स, वाइजर्स और पर्सनल प्रोटेक्‍शन किट जैसे सुरक्षात्‍मक उपकरण दान कर ऐसा करेगी।
सैबिक दक्षिण एशिया और एएनजेड के वाइस प्रेसिडेंट और रीजनल हेड जनार्दन रामानुजलु ने कहा कि, “कोविड-19 महामारी एक वैश्विक स्‍वास्‍थ्‍य संकट है और भारत में इसका प्रकोप निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। हमारे उत्पादों का इस्तेमाल जान बचाने वाले पर्सनल प्रोटेक्शन वियर और मेडिकल उपकरण जैसे कि कोविड-19 टेस्ट किट और वेंटिलेटर्स बनाने में होता है। लॉकडाउन के दौरान उत्पादन से लेकर लॉजिस्टिक्स तक को मैनेज करने में एसएबीआइसी टीम के रिस्‍पांस से इन उपकरणों को भारत और दुनिया भर में भेजने में मदद मिली है। हम जिस समाज में काम करते हैं, हम उनके प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को भी समझते हैं। इसलिए हमारी सीएसआर पहलों के जरिये हम महामारी से प्रभावित लोगों को सहयोग दे रहे हैं।”
सैबिक ने एक एम्‍प्‍लॉई डोनेशन और कॉर्पोरेट मैचिंग कैम्पेन भी लॉन्‍च किया है। भारत में काम करने वाले कंपनी के सभी कर्मचारियों ने कोविड-19 राहत कोष में उम्मीद से बढ़कर सहयोग किया है जिससे कंपनी द्वारा एकत्र की गई राशि अब दोगुनी हो गई है।
अपने ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग में, सैबिक अपनी विशेषज्ञता का फायदा उठा रही है और उनके साथ मिलकर महत्‍वपूर्ण सामग्री का उत्‍पादन करने पर काम कर रही है। इससे कोविड-19 टेस्ट किट, ग्लव्स, वेंटिलेटर्स, गॉगल्स, पीपीई, सैनिटाइज़र्स और डिसइंफेक्‍टेंट को लंबे समय तक स्‍टोर करने के लिए हाईग्रेड बॉटल्स का घरेलू उत्‍पादन सक्षम हुआ है।

error: Content is protected !!