हिंदवेयर अप्लायंसेज ने फ्लिपकार्ट पर ऑटो-क्लीन चिमनियों की नई रेंज पेश की

नई दिल्ली, जुलाई, 2020, ‘हिंदवेयर अप्लायंसेज’ के निर्माता और भारत में रसोई के उपकरण श्रेणी की शीर्ष तीन कम्पनियों में से एक, सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने ऑटो-क्लीन चिमनियों की एक और भावी रेंज ‘रिप्पल सीरीज’और ‘एलेक्सियो सीरिज़’भारत के स्वदेशी स्तर पर विकसित ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर लांच की है। उपकरणों की इस नवीनतम श्रृंखला में उन्नत श्रेणी की फिल्टरेशन, उच्च सक्शन गति मोशन सेंसिंग के साथ अन्य विशेषतायें हैं। जहां तक कीमतों का प्रश्‍न है, रिप्पल सीरीज में दो वेरिएंट रिप्पल एसएस और रिप्पल ब्लैक हैं जिनकी कीमत 24,999 रू. और 26,999 रू. के बीच रखी गई है। एलेक्सियो सीरिज़ में एक मॉडल है और इसकी कीमत 22,990 रू. है। फ्लिपकार्ट पर 1 से 6 जुलाई, 2020 के बीच, ग्रैंड किचन सेल के दौरान ये उत्पाद आकर्षक शुरूआती कीमतों पर उपलब्ध होंगे।
रिटेल उद्योग में चल रहे व्यवधान के बीच, ब्रांड्स का अपने ग्राहकों के साथ जुड़े रहने के लिए नया तरीका वर्चुअल प्रारूप है। इसलिए, अपने ई-रिटेल कारोबार को शक्तिशाली बनाने के लिए हिंदवेयर अप्लायंसेज ने, फ्लिपकार्ट के साथ मिल कर अपनी ताकत को मज़बूत किया है और अपने ग्राहकों के लिए लगातार नई ऑफर ला रही है। रिप्पल सीरीज और एलेक्सियो सीरीज, दोनों ऑटो-क्लीन चिमनियां, फिल्टर-रहित प्रौद्योगिकी, 1200 मी3/घंटा की अधिकतम सक्शन, थर्मल ऑटो-क्लीन और ऊर्जा सक्षम एलईडी लैंप की विशेषतायें उपलब्ध कराती हैं। रिप्‍पल सीरीज दो आकारों – 600 मिमी और 900 मिमी में आती है और उपयोग में आसानी तथा मैटेलिक ब्लोअर के लिए मोशन सेंसर से लैस हैं। एलेक्सिया सीरीज़ में 3 स्पीड टच कंट्रोल और एक मैटेलिक ऑयल कलेक्टर भी लगा है।
सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड के सीईओ और होल टाइम डायरेक्टर, श्री राकेश कौल ने कहा, ‘‘हिंदवेयर अप्लायंसेज में नए वर्तमान माहौल में काम करते हुए, हमारी शीर्ष प्राथमिकता अपने उपभोक्ता की जीवनशैली को समृद्ध करना और, ‘उपभोक्ताओं के हाथों में अधिक शक्ति देना’ है। रसोई चिमनियों की नई श्रृंखला ‘रिप्पल सीरीज़’और ‘एलेक्सियो सीरिज़’उद्योग-श्रेष्ठ सुविधाओं की पेशकश करते हुए स्मार्ट आटोमेशन के साथ जीवन को सरल बनाने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। फ्लिपकार्ट के साथ अपने रणनीतिक सहयोग के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को उपकरणों की व्यापक और नई पीढ़ी की रेंज उपलब्ध कराना जारी रखेंगे जिससे हम अपने उपभोक्ताओं की खुशियों को बढ़ा सकेंगे।’’
श्री हरि जी. कुमार, सीनियर डायरेक्टर, लार्ज अपलायंसेज, फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘‘एक स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के रूप में, फ्लिपकार्ट उपभोक्ताओं की बदलती हुई आवश्‍यकताओं की मांग पूरी करने हेतु, अपने सलेक्शन के विस्तार के लिए ईकोसिस्टम भागीदारों के साथ काम कर रही है। जहां पिछले कुछ वर्षों से स्मार्ट किचन उपकरणों की मांग बढ़ी है, वहीं मौजूदा कोविड-19 महामारी ने उनकी स्वीकार्यता को बढ़ाया है और फ्लिपकार्ट, हिंदवेयर के साथ भागीदारी करके प्रसन्न है ताकि हमारे लाखों उपभाक्ताओं को सभी सेवायोग्य स्थानों पर सर्वश्रेष्ठ किचन उपकरणों का व्यापक चयन उपलब्ध हो सके। हम अपने विभिन्न भुगतान विकल्पों जैसे नो कॉस्ट ईएमआई से अपनी सलेक्शन को और अधिक सुलभ व वहनीय बना रहे हैं ताकि हमारे उपभोक्ताओं का जीवन और रसोईघर में बीतने वाला समय आसान और त्वरित बन सके।’’
42% सीएजीआर के साथ उपभोक्ता उपकरणों के क्षेत्र में सोमानी होम इनोवेशन भारत की सबसे तेजी से बढ़ती उपकरण कंपनी है। 52% मार्केट शेयर के साथ किचन चिमनी की ऑनलाइन बिक्री में नंबर 1 ब्रांड होने के रूप में, हिंदवेयर ने 2017 के बाद से फ्लिपकार्ट पर किचन चिमनी की बिक्री में 232% से अधिक की वृद्धि दर्ज की है और फ्लिपकार्ट पर कुल मिलाकर हिंदवेयर उपकरणों की सीएजीआर में 124% की वृद्धि हुई है। समग्र ब्रांड पोर्टफोलियो में रसोई उपकरण वर्ग अधिकतम राजस्व रैंकिंग पर है।
इनके अलावा, फ्लिपकार्ट पर हिंदवेयर अप्लायंसेस के अत्याधुनिक वॉटर हीटर, एयर कूलर, वाटर प्यूरीफायर और पंखे उपलब्ध हैं। केवल 2 वर्षों की अवधि में, फ्लिपकार्ट पर वाटर प्यूरीफायर श्रेणी 72% बढ़ी है, जिसमें प्रमुख हिस्सा अनन्य रूप से फ्लिपकार्ट पर पेश किये गये कैलिस्टो वाटर प्यूरीफायर का है। दूसरी ओर फ्लिपकार्ट पर पिछले 4 वर्षों में वाटर हीटर की सीएजीआर में 141% की वृद्धि हुई है जबकि एयर कूलर श्रेणी में पिछले 3 वर्षों से 132% की सीएजीआर की दर से बढ़ोत्तरी हुई है। फ्लिपकार्ट वितरण की पहुँच को बढ़ाने में सहायक रहा है।
हिंदवेयर अप्लायन्सेज देश में सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता उत्पादों में से एक है जिसमें वॉटर हीटर और वाटर प्यूरीफायर से लेकर एयर कूलर, एयर प्यूरीफायर, एक्सट्रेक्टर पंखे और किचन उपकरण शामिल हैं, जो वर्तमान आधुनिक उपभोक्ता जीवनशैली में प्रासंगिक हैं, जिनमें से प्रत्येक का भारत में बेहतर घरों को वास्तवकिता में बदलने में योगदान है। वर्तमान में, सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड (SHIL) के पास 9,250 से अधिक रिटेल विक्रेताओं और आधुनिक रिटेल आऊटलेट्स, 575$ ट्रेड पार्टनर्स और 200$ वितरकों का एक नेटवर्क है। हाल ही में, कंपनी ने वाटर प्यूरीफायर, वॉटर हीटर और चिमनियों में अपने उत्पाद श्रेणी का विस्तार करते हुए इन्हें आईओटी सक्षम उपकरण बनाया है।

error: Content is protected !!