लैंड रोवर ने बीएस- VI पेट्रोल इंजन वाली नई रेंज रोवर इवोक और नई डिस्कवरी स्पोर्ट की डिलीवरी शुरू की

मुंबई, 7 जुलाई 2020: जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज घोषणा की है कि नई रेंज रोवर इवोक और नई डिस्कवरी स्पोर्ट के BS VI कॉम्‍प्‍लाएंट पेट्रोल डेरीवेटिव्‍स की डिलीवरी शुरू कर दी है। दोनों एसयूवी इंजीनियम 2.0 l (लीटर) टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल पावरट्रेन से लैस हैं जो 184 kW का पावर और 365 Nm का टॉर्क जनरेट करती हैं और इसे 48-वोल्ट के माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम का सपोर्ट मिला है। नई रेंज रेंज रोवर इवोक और नई डिस्कवरी स्पोर्ट को बहुत सारे फीचर्स से लैस ‘एस’ और ज़्यादा स्पोर्टी ‘आर-डायनामिक एसई’ डेरीवेटिव्‍स में उपलब्ध कराया गया है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लि. के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रोहित सूरी ने कहा कि, “रेंज रोवर इवोक और डिस्कवरी स्पोर्ट लॉन्च के बाद से ही भारत में बेहद सफल रही हैं। दोनों ही एसयूवी ने अपनी डिज़ाइन, तकनीक और लग्ज़री की बदौलत अपने ग्राहकों और फैंस की कल्पना और दिलों पर कब्जा कर लिया है। अब नए BS VI पेट्रोल पावरट्रेन के साथ हमें अपने ग्राहकों के लिए ज्‍यादा विकल्‍प प्रदान करके खुशी हो रही है।”

नई रेंज रोवर इवोक और नई डिस्कवरी स्पोर्ट दोनों आधुनिक तकनीकों और इस श्रेणी में सबसे दमदार फीचर्स के साथ आती हैं जैसे कि :

केबिन एयर आयोनाइजेशन : ये क्लाइमेट कंट्रोल के साथ बेहद आसानी से काम करता है जिसमें एयर पार्टिकल्स को इलेक्ट्रिक रूप से चार्ज और उनका आयनीकरण करके प्रदूषण और बाकी हानिकारक कणों को बाहर निकाला जाता है।

स्‍पष्‍ट नजारे दिखाने वाला रियर व्यू मिररः अगर यात्रियों अथवा भारी सामान के चलते पीछे का नज़ारा देखने में परेशानी आ रही हो तो आपको मिरर के नीचे लगे बटन को दबाना होगा, इससे कार की छत पर लगे कैमरे की मदद से आपको गाड़ी के पीछे से होने वाली हर गतिविधि हाई डेफिनेशन में दिखाई देगी।

इनकंट्रोल® टच प्रो™ और टच प्रो डुओः नई रेंज रोवर इवोक और नई डिस्कवरी स्पोर्ट में स्‍टैंडर्ड तौर पर एंड्रॉयड ऑटो एवं एप्‍पल कारप्‍ले के साथ इनकंट्रोल® टच प्रो™ दिया गया है। इसके अलावा रेंज रोवर इवोक आर-डायनैमिक एसई में टच प्रो डुओ फीचर दिया गया है जो एडजस्ट होने वाले अपर टचस्क्रीन और लोअर टचस्क्रीन का संयोजन करता है, इससे इनपुट सहूलियत में बढ़ोतरी होती है।

टैरेन रिस्पॉन्स 2: ऑफ-रोड क्षमता को बढ़ाने के लिए टैरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम दिया गया है जो सतह को अपने आप पहचान लेता है और स्थिति के हिसाब से टॉर्क डिलीवरी को एडजस्‍ट करता है। इसकी मदद से आप आसानी से नदियों को पार कर सकते हैं, पहाड़ों पर चढ़ सकते हैं और अनजाने स्‍थानों पर पहुंच सकते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!