टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपना बहुप्रतीक्षित कौमपैक्ट एसयूवी, टोयोटा अर्बन क्रूजर पेश किया

बैंगलोर, 23 सितंबर 2020: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज अपना सबसे नया एसयूवी पेश किया। पूरी तरह नई टोयोटा अर्बन क्रूजर इस वर्ग में अपनी पेशकश को दुरुस्त करेगी और युवा ग्राहकों की बढ़ती संख्या की जरूरतें पूरी करेगी। टोयोटा अर्बन क्रूजर वैश्विक टोयोटा-सुजुकी गठजोड़ के तहत भारत में पेश किया जाने वाला दूसरा मॉडल है। इससे पहले प्रीमियम हैचबैक टोयोटा ग्लांजा पेश की गई थी जिसे खूब पंसद किया गया और बेहद सफल रही।

अर्बन क्रूजर को आज के यंग अचीवर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो कुछ करना चाहते हैं और इस अवधारणा में विश्वास करते हैं कि सम्मान की बात अलग है । बहुप्रतीक्षित कौमपैक्ट एसयूवी को आज एक आयोजन के दौरान पेश किया गया। इस मौकै पर टीकेएम के प्रबंध निदेशक श्री मसाकाजु योशिमुरा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस श्री नवीन सोनी और सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट श्री तदाशी असाजुमा भी मौजूद थे। इस मौके पर यूथ आईकॉन, लोकप्रिय भारतीय सुपरस्टार और गायक श्री आयुष्मान खुराना विशेष सम्मानित अतिथि थे। उन्होंने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया और लांच के मौके पर मौजूद लोगों को प्रेरित करने वाली अपनी कहानी बताई कि कैसे वे रेडियो जॉकी से सफल एक्टर बने।

पूरी तरह नई अर्बन क्रूजर में एक नया शक्तिशाली के सीरिज का इंजन होगा। यह 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है और मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) तथा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (एटी) के विकल्पों में उपलब्ध होगा। इनसे क्रम से 17.03 किमीप्रति लीटर और 18.76 किमीप्रति लीटर की धन कुशलता हासिल होगी। कौमपैक्ट एसयूवी में उच्च स्तर की तमाम खासियतें होंगी जिसे आज ग्राहक अपनी कार में चाहते हैं। इसके अलावा, यह युवाओं को टोयोटा एसयूवी परिवार में जल्दी प्रवेश देता है और बिक्री व बिक्री के बाद के टोयोटा के मशहूर वैश्विक मानकों के साथ मिलता है। हमेशा की तरह टोयोटा के लिए सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है – अर्बन क्रूजर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, उन्नत बॉडी संरचना, इलेक्ट्रोक्रोमिक आईआरवीएम, हिल होल्ड कंट्रोल, ऑडियो में डिसप्ले के साथ रीवर्स पार्किंग कैमरा और आईएसओएफआईएक्स चाइल्ड सीट रेसट्रेन्ट सिस्टम के साथ मिलता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर पेश करने पर अपने विचार साझा करते हुए टीकेएम के प्रबंध निदेशक श्री मसाकाजु योशीमुरा ने कहा, “कौमपैक्ट एसयूएस के क्षेत्र में हमारा प्रवेश ऐसे समय में हुआ है जब इस वर्ग ने अपने बॉडी टाइप और सड़क पर उत्कृष्ट उपस्थिति के कारण अच्छी लोकप्रियता हासिल कर ली है। इस तरह, आज के युवाओं से इसका ज्यादा कनेक्ट और अपील है। टीकेएम में फोकस हमेशा अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद डिलीवर करने पर होता है जो वर्षों से ब्रांड के प्रति निष्ठावान रहे हैं। साथ ही हम नए ग्राहकों खासकर युवाओं का टोयोटा परिवार में स्वागत करने के तरीके तलाशते रहते हैं। पूरी तरह नई टोयोटा अर्बन क्रूजर की पेशकश इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम चाहते हैं कि ज्यादा लोगों के लिए टोयोटा वाहन खरीदना संभव किया जा सके जिससे वे टोयोटा के वाहन और बिक्री के बाद की हमारी मशहूर सेवा को आजमा सकें। हमें यह इस वर्ग में दूसरों से अलग करता है। हम और बेहतर कारें, बेहतर टेक्नालॉजी और पर्यावरण अनुकूल उत्पाद तथा सेवाएं पेश करने पर जोर देना जारी रखेंगे। सुजुकी के साथ हमारा गठजोड़ हमें हमें उस मार्ग पर बढ़ने की इजाजत देता है और यह सब आपूर्तिकर्ताओं तथा साझेदारों की आत्मनिर्भर स्थानीय पारिस्थिति का निर्माण करते हुए किया जा सकता है।”

नई पेशकश के बारे में बताते हुए टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस श्री नवीन सोनी ने कहा, “ग्राहकों ने हमपर जो विश्वास दिखाया और खासियतों के साथ-साथ कीमत जाने बगैर बुकिंग करवाकर जो प्यार दिखाया है उससे हम सही अर्थों में बेहद प्रभावित हैं। ऐसे ग्राहकों के प्रति अपना आभार दिखाने और जल्दी सक्रिय होने वालों को फायदा देने के लिए हमलोगों ने हाल में एक रेसपेक्ट पैकेज की घोषणा की है। इसके तहत दो साल या 20,000 किलोमीटर में जो भी पहले होगा तक के लिए नियमित देखभाल का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। हमारे ग्राहक इसे पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा, हमें यकीन है कि पूरी तरह नई टोयोटा अर्बन क्रूजर उनकी अपेक्षाओं से आगे निकल जाएगी और उन्हें हर तरह से खुश करेगी। बात चाहे प्रदर्शन की हो, आराम, सुविधा या हिफाजत की हो। हमें खुशी है कि अपनी पेशकश हम ऐसे समय में लाए हैं जब ग्राहक त्यौहारों के मौके पर अपनी खरीदारी के संबंध में निर्णय करते हैं, योजना बनाते हैं। आने वाले महीनों और साल में हम एसयूवी की मांग में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। टोयोटा अर्बन क्रूजर इस मांग की पूर्ति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। खासकर पहली बार टोयोटा खरीदने वालों से जो ब्रांड के प्रति जागरुक हैं और एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड को आजमाना चाहते हैं।”

error: Content is protected !!