लिंडे ने संजीव लांबा को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (मुख्य परिचालन अधिकारी) नियुक्त किया

भारत, अक्टूबर 2020 लिंडे पीएलसी (एनवाईएसई: लिन, एफडब्ल्यूबी: लिन) ने आज घोषणा की और कंपनी के निर्देशक मंडल ने श्री संजीव लांबा को कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सी.ओ.ओ) के रूप में नियुक्त किया है। यह एक जनवरी 2021 से लागू होगा। इस भूमिका में श्री लांबा अमेरिका, एशिया पेसिफिक (एपेक) और यूरोप, मिडिल ईस्ट एंड अमेरिका (ईएमईए) के रीजनल ऑपरेटिंग सेगमेंट के साथ-साथ लिंडे इंजीनियरिंग, लिनकेयर और कुछ वैश्विक कार्य और बिज़नेस की जिम्मेदारी संभालेंगे। श्री लांबा सीधे लिंडे के सी.ई.ओ, श्री स्टीव एंजेल को रिपोर्ट करेंगे और डेनबरी, सिटी में स्थानांतरित होंगे।
सी.ओ.ओ के रूप में नामित होने से पहले श्री लांबा लिंडे के साथ अपनी 31 वर्ष की सेवाओं के दौरान ईवीपी एपेक, हेड ऑफ रीजनल बिजनेस यूनिट्स- दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया और विभिन्न वित्तीय भूमिकाओं में काम कर चुके हैं।
आज की घोषणा के बारे में बताते हुए स्टीव एंजेल ने कहा ‘आज की घोषणा आत्मविश्वास का प्रतिबिंब है, जो मुझे और बोर्ड को संजीव की क्षमताओं में है कि वे हमारे व्यवसाय के हर पहलू पर डिजिटलाइजेशन की पहल का फायदा उठाकर हेल्थकेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स और क्लीन एनर्जी सहित अन्य क्षेत्रों में भावी विकास अवसरों को लाभ लेते हुए लिंडे का प्रदर्शन जारी रखे। संजीव को उनकी नई और महत्वपूर्ण भूमिका के लिए बधाई देने में मेरा साथ दें।

लिंडे के बारे में-
लिंडे एक प्रमुख वैश्विक औद्योगिक गैस और इंजीनियरिंग कंपनी है जिसकी 2019 की बिक्री 28 बिलियन डॉलर है। हम अपने विश्व को हर दिन और ज्यादा प्रोडक्टिव यानी उत्पादक बनाने के लक्ष्य को जीवित रखे हुए हुए हैं। इसके लिए हम उच्च गुणवत्ता वाले समाधान, तकनीक और सेवाएं उपलब्ध करवा रहे हैं जो हमारे ग्राहकों को अधिक सफल बना रहे हैं और हमारी धरती को बनाए रखने और बचाने में मदद कर रहे हैं।
कंपनी रसायन और शोधन, खाद्य और पेय, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्वास्थ्य देखभाल, विनिर्माण और प्राथमिक धातुओं सहित कई बाजारों में काम करती है। लिंडे की औद्योगिक गैसों का इस्तेमाल अस्पतालों में जीवन रक्षक
ऑक्सीजन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण के लिए उच्च शुद्धता और विशेष गैसों तक, स्वच्छ ईंधन के लिए हाइड्रोजन और इसके साथ ही अनगिनत अप्लीकेशन में किया जाता है। लिंडे ग्राहकों का विस्तार करने, दक्षता में सुधार करने और उत्सर्जन में कटौती करने का समर्थन करते हुए अत्याधुनिक गैस प्रोसेसिंग सॉल्युशन्स भी उपलब्ध करवाती हैं। कंपनी और इसके उत्पादों और सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया www.linde.com पर विजिट करें।

For more information; please contact
Atul Malikram @9755020247
[email protected]

error: Content is protected !!