दिल्ली गैंगरेप मामले को लेकर संसद में हंगामा

पिछले 48 घंटों में तीन बलात्कार के मामलों ने जहां दिल्ली पुलिस की नाक में दम कर दिया है वहीं दिल्ली और केंद्र सरकार भी इस घटना के बाद सवालों के घेरे में है। दिल्ली के पॉश इलाके में रात के सन्नाटे में चलती बस में हुई गैंगरेप की घटना ने सभी के होश उड़ा दिए हैं। इस घटना पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से जवाब तलब किया गया है। मंगलवार को इसकी गूंज दोनों सदनों में सुनाई पड़ी। लोकसभा में नेता विपक्ष सुषमा स्वराज और राज्यसभा में अरुण जेटली ने इस मुद्दे को उठाया। राज्यसभा में इस मुद्दे पर हंगामा भी हुआ, जिसके बाद सदन की कार्रवाई को पंद्रह मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा। माया सिंह ने गैंगरेप के मुद्दे को उठाते हुए राजधानी में महिलाओं की असुरक्षा पर सरकार की खिंचाई भी की। विपक्ष इस मसले पर गृहमंत्री से बयान देने की मांग कर रहा है। वहीं लोकसभा में इस मुद्दे पर प्रश्नकाल में चर्चा की जाएगी।

दिल्ली में शनिवार रात मेडिकल की छात्रा से हुए गैंगरेप ने दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल उठा दिए हैं। हालांकि दिल्ली की मुख्यमंत्री इस मामले में कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिला चुकी है, लेकिन दिल्ली विधानसभा और संसद में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा इस मुद्दे को यूं ही गुजरने देना नहीं चाहती है।

भाजपा पहले ही इस मामले में दिल्ली सरकार और दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा चुकी है। भाजपा ने इसको दिल्ली सरकार की नाकामी करार दिया है। भाजपा का कहना है कि दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम रही है।

error: Content is protected !!