मोतिहारी के निशांत उज्ज्वल को फ़िल्म बंधु,उत्तर प्रदेश सरकार ( सूचना एवं जनसंपर्क विभाग) द्वारा भोजपुरी सिने गौरव- 2021 अवार्ड

भोजपुरी सिनेमा के तमाम बड़े सम्मानों के साथ देश भर के कई अन्य प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाजे जा चुके हैं। मोतिहारी, के मूल निवासी फिल्म निर्माता व वितरक निशांत उज्ज्वल को फ़िल्म बंधु,उत्तर प्रदेश सरकार( सूचना एवं जनसंपर्क विभाग) द्वारा आयोजित भोजपुरी सिनेमा सम्मान – 2021 में बेहतरीन भोजपुरी फिल्मों के निर्माण के लिए भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री का भोजपुरी सिने गौरव- 2021 अवार्ड दिया गया। निशांत उज्ज्वल को यह सम्मान फ़िल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया। यह अवार्ड उन्हें सोमवार को शाम लखनऊ के संगीत नाटक अकादमी में आयोजित भव्य कार्यक्रम में दिग्गज निर्माता अभय सिन्हा,फ़िल्म बंधु के संयुक्त सचिव संजय अस्थाना, वित्तविभागाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह व लौरिया के विधायक एवम प्रसिद्ध गीतकार संगीतकार विनय बिहारी के हाथों दी गयी। कार्यक्रम में सिनेमा उद्योग के कई बड़े चेहरे और उत्तर प्रदेश सरकार से कई अधिकारी मौजूद रहें।

गौरतलब है निशांत उज्जवल पिछले 15 वर्षों से फ़िल्म उद्योग में सक्रिय हैं। इन्होंने लगभग 400 फिल्मो में बतौर जनसंपर्क अधिकारी कार्य किया है,500 से भी अधिक फिल्मो का वितरण व अब तक कई बड़ी बजट के फिल्मों का सफल निर्माण भी कर चुके हैं। जिनमे खेसारीलाल यादव अभिनीत मेहंदी लगा के रखना -3,चिंटू पांडेय के साथ विवाह, विवाह -2 मुख्य हैं। वर्तमान में विवाह -2 सिनेमा घरो में धमाल मचा रही है साथ ही निशांत उज्ज्वल की कई फिल्में जैसे दिनेश लाल यादव निरहुआ की “माई” एवम प्रदीप पांडेय चिंटू की “मुझे कुछ कहना है” निर्माणाधीन है। इससे पूर्व निशांत भोजपुरी सिनेमा के तमाम बड़े सम्मानों के साथ कई अन्य अंतराष्ट्रिये प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाजे जा चुके हैं।निशांत लंदन मे भी निर्माता अभय सिन्हा के साथ भोजपुरी फिल्मे बना चुके हैं .यह सम्मान अपने पिता स्व विजय कुमार सिन्हा को समर्पित करते हुए निशांत उज्ज्वल कहते हैं अभी तो शुरुआत है, और भी मेहनत करना है । अपने समाज अपने क्षेत्र और अपने माता पिता का नाम ऊंचा करना है। और फ़िल्म उद्योग में कमाल का भविष्य है अधिक से अधिक युवा इस क्षेत्र में आये। अपने क्षेत्र के तमाम कलाकारों के लिए मैं सदैव उपलब्ध हूँ। किसी भी प्रतिभाशाली कलाकारों को अगर मेरे द्वारा थोड़ा भी मदद हो पाए तो मैं समझूँगा मेरा मकसद पूरा हो गया। भविष्य की कई बड़ी योजनाओं पर मैं कार्य कर रहा हूँ जिसमे स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा।

हाल ही में गोवा में आयोजित 52वाँ इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में imppa के तरफ से प्रतिनिधि के रूप में निशांत ने शिरकत की। वर्तमान में निशांत इंडियन मोशन पिक्चर एशोसिएशन के एक्सक्यूटिव कमिटी के सदस्य भी हैं।निशांत अपनी सफलता के लिये निर्माता अभय सिन्हा व सभी कलाकारो का आभार व्यक्त करते हैं !

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!