अनुभव करें रामराज्य के उस स्वर्ण युग का मनमोहक सुगंध और मधुबनी चित्रकला द्वारा

भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की आध्यात्मिक यात्रा और उनके ड्रीम प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया से प्रेरित होकर

नई दिल्ली, जनवरी 2022: प्रभु श्रीराम प्रीमियम अगरबत्ती और धूप, श्रेष्ठ गुणवत्ता और पर्यावरण अनुकूल सुगन्धित अगबत्ती एवं संबंधित उत्पादों के अग्रणी निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने भारत में पहली बार उच्च गुणवत्ता से निर्मित अगरबत्तियों का एक अनूठा और उत्तम संग्रह पेश किया है, जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। श्रीपद रामायण श्रृंखला दस उत्तम किस्मों का एक अनूठा संग्रह है जो अपनी दिव्य और मनोरम सुगंधों द्वारा भावपूर्ण प्रार्थनाएं प्रेरित करती है।
श्रीपद रामायण श्रंखला, प्रभु श्रीराम अगरबत्ती और धुप द्वारा निर्मित, दस विशेष सुगंधों का एक अनूठा संग्रह है, जिसका प्रत्येक उत्पाद भगवान श्री राम के जीवन की दस महत्वपूर्ण घटनाओं से प्रेरित है । इन दस प्रकारों को प्राकृतिक अवयवों से विकसित किया गया है और यह बिल्कुल चारकोल मुक्त है, जिसके कारणवश इनको जलाने पर सांस लेने में या आपके गले में कोई परेशानी नहीं होती और ये पर्यावरण के प्रति बिलकुल अनुकूल हैं। श्रीपद रामायण श्रंखला की हर अगरबत्ती ३० से ३५ मिनट तक जलती है और बेहद मनभावन सुगंध बिखेरती है ।
श्रीपद रामायण श्रृंखला की सबसे बड़ी विशेषता है खूबसूरत मधुबनी चित्रकला, जो अपने शानदार रंगों के लिए पुरे विश्व में लोकप्रिय है । श्री राम के जीवन की दस विशेष घटनाओं को सुन्दर मधुबनी चित्रों द्वारा प्रत्येक पैक पर दर्शाया गया है । यह घटनाएं प्रभु अवतरण, यानि भगवान श्री राम के जन्म से लेकर सीता माता की अग्नि परीक्षा तक इस श्रंखला में सम्मिलित हैं ।
भारत में अगरबत्ती निर्माण उद्योग का मूल्य लगभग 8500 करोड़ रुपये है और निर्यात का आंकड़ा लगभग 1000 करोड़ है। उद्योग ने पिछले कुछ वर्षों में 8 – 10% की वृद्धि देखी है क्योंकि ध्यान और योग जैसी भारतीय प्रथाओं ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है। वास्तव में, कोवीड महामारी के दौरान भी, उद्योग ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अगरबत्तियों की मांग में कुछ ख़ास गिरावट नहीं आयी। प्रभु श्रीराम प्रीमियम अगरबत्ती और धुप के निर्देशक, श्री प्रशांत कुमार जी का कहना है कि, “हम अगरबत्ती बाजार की वृद्धि दर से उत्साहित हैं। विशेष रूप से पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद इस क्षेत्र को और गति देंगे। हमें खुशी है कि उपभोक्ता हमारे उत्पाद को पसंद कर रहे हैं और हम एक विशाल विविधता में पर्यावरण के अनुकूल अगरबत्तियों की मांग पूरी करने में सक्षम हैं।”

error: Content is protected !!