माईक्लासरूम द्वारा संचालित दीक्षा क्लासेस ने कई टॉप ऑल इंडिया रैंकों के साथ एनईईटी, जेईई प्रवेश परीक्षाओं मेंशानदार परिणाम दिया

जोधपुर: एक अनुशासित दृष्टिकोण और बेहतर योजना के जरिए माईक्लासरूम द्वारा संचालित दीक्षा क्लासेस ने अपने स्टूडेंट्स को एनईईटी और जेईईएडवांस कॉम्पिटिटिव एक्साम्स में बेहतरीन परिणाम प्राप्त करने में मदद की है, इसके कई स्टूडेंट्स ने दोनों प्रवेश परीक्षाओं में देश में टॉप-लेवल रैंक्सहासिल की है। एनईईटी और जेईई एडवांस एग्जाम में सेंटर के चार स्टूडेंट्स ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) में शीर्ष पर हैं।
नए जमाने की तकनीक, हाई-एंड इंफ्रास्ट्रक्चर और अनुभवी फैकल्टी के जरिए मायक्लासरूम ने नयनिका माथुर को 670, सुमन बिश्नोई को 660, माधविका देवड़ा को 655 और प्रत्यूष लखावत को 646 स्कोर करके देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक में सीट हासिल करने में मदद की है।संस्थान में स्टूडेंट्स को गहरी कॉन्सेप्चुअल समझ पैदा करने से साथ ही अच्छी प्रैक्टिस कराई जाती है, यही कारण है सेंटर के कई स्टूडेंट्स को नीटएग्जाम में कुल 720 में से 600 से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं।
माईक्लासरूम द्वारा संचालित दीक्षा क्लासेस के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री अनुभव वार्ष्णेय ने कहा, “स्टूडेंट्स को एनसीईआरटी सिलेबस के कांसेप्टक्लियर करते हुए एनसीईआरटी-बेस्ड एप्लिकेशन्स पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अपनी तैयारी की स्ट्रेटजी बिना किसी तनाव या असफलता के डरके बनानी चाहिए जिसके लिए अच्छे समय प्रबंधन की आवश्यकता होती है। नीट और जेईई इंट्रेस एग्जाम के लिए 11वीं कक्षा का कॉन्सेप्चुअल मैथ्सअनिवार्य है, इसलिए हर रोज इसकी प्रैक्टिस करें और टेस्ट जरूर सॉल्व करें। अच्छे अंक हासिल करने के लिए सेल्फ-मोटिवेशन सबसे ज्यादा जरुरीहै।”
सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स को ज्ञान और मानसिक स्तर पर तैयार करने के लिए सेंटर में डेली प्रैक्टिस पेपर्स, वीकली टेस्ट्स औरऑल-इंडिया टेस्ट सीरीज दी जाती है। संस्थान में स्टूडेंट्स को मायक्लासरूम की शिक्षण पद्धति के जरिए तैयारी करवाई गई थी, जो बेहद दिलचस्पऔर रोचक है, जिससे स्टूडेंट्स को पढ़ने में आनंद आता है।
मायक्लासरूम ने स्टूडेंट्स को पर्सनलाइज्ड लर्निंग एक्सपीरियंस देने में मदद की, जिसके जरिए स्टूडेंट्स पूरे फोकस के साथ एग्जाम की तैयारी करपाएं। मायक्लासरूम ने अपने खुद के व्यापक इंटरैक्टिव मॉड्यूल विकसित किए हैं, जिसके जरिए माईक्लासरूम द्वारा संचालित दीक्षा क्लासेस केस्टूडेंट्स को इन प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद मिली।
स्टूडेंट्स को माईक्लासरूम की हाइब्रिड क्लासेस ऑफर की गई थी, जिसमें उनके पास ऑनलाइन या ऑफलाइन क्लास अटेंड करने का विकल्प था।कोविड के समय में इससे वास्तव में फर्क पड़ा और कुछ स्टूडेंट्स को कोचिंग सेंटर तक पहुंचने में मुश्किल हुई, फिर भी वे परीक्षा के लिए अच्छी तैयारीकरने में सक्षम थे।
स्टूडेंट्स सिर्फ एक क्लिक के जरिए कोई भी प्रश्न पूछ सकते थे, जिससे उन्हें पूरे देश में प्रतिष्ठित संस्थानों में अपने प्रवेश के अवसरों को बढ़ाने में मददमिली। ये स्टूडेंट्स एनईईटी और जेईई एग्जाम में वास्तव में शानदार सफलता की कहानियों के साथ एक नया बेंचमार्क स्थापित करते हुए मायक्लासके बेहतरीन दृष्टिकोण के गवाह बनें।

error: Content is protected !!