टेक महिन्द्रा ने वैश्विक स्तर पर क्लाउड आधारित उपक्रमों के लिए कारोबारी मूल्य अधिकतम करने को क्लाउड ब्लेज़टेक लांच किया

हैदराबाद, दिसंबर, 2022: डिजिटल परिवर्तन, परामर्श एवं बिजनेस रीइंजीनियरिंग सेवाएं एवं समाधान उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनी टेक महिन्द्रा ने क्लाउड ब्लेज़टेक लांच करने की आज घोषणा की जो वैश्विक स्तर पर क्लाउड आधारित एंटरप्राइसेज़ के लिए कारोबारी मूल्य को अधिकतम करने हेतु एक एकीकृत क्षेत्र विशेष प्लेटफॉर्म है। यह कंपनी एंटरप्राइसेज़ के लिए डिजिटल परिवर्तन को प्रोत्साहित करने के लिए क्लाउड सेवाओं और हाइपरस्केलर में निवेश करना जारी रखेगी।

एकीकृत क्लाउड माइग्रेशन, क्लाउड नेटिव ऑपरेशन एवं सेल्फ हीलिंग गवर्नेंस मॉडल क्लाउड ब्लेज़टेक द्वि मॉडल ढांचागत परिवर्तन को सहयोग प्रदान करता है और एंटरप्राइसेज़ की एक क्लाउड निवासी दुनिया की ओर बढ़ने में मदद करता है। इसके अलावा, इस प्लेटफॉर्म के पास उद्योग के मुताबिक पूर्व निर्मित क्लाउड नेटिव सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने के लिए हाइपरस्केलर हाइब्रिड क्लाउड प्लेटफॉर्म के साथ एकीकरण की सुविधा है जिससे कारोबारी परिणाम तेजी से हासिल होते हैं। क्लाउड ब्लेज़टेक प्लेटफॉर्म अपनाकर एंटरप्राइस 25-30 प्रतिशत लागत बचाएंगे और माइग्रेशन के समय में 30 प्रतिशत सुधार दर्ज करेंगे।

टेक महिन्द्रा के चीफ डिलीवरी ऑफिसर एवं वैश्विक प्रमुख (इंफ्रा एवं क्लाउड बिजनेस) सुधीर नायर ने कहा, “क्लाउड को अपनाना डिजिटल परिवर्तन की दिशा में एक प्रमुख कदम है। यह सभी परिवर्तनकारी आईटी रणनीतियों के केंद्र में है और यह एंटरप्राइसेज़ को डिजिटल तौर पर तैयार रहने में समर्थ बनाता है। टेक महिन्द्रा का क्लाउड ब्लेज़टेक प्लेटफॉर्म उद्योग के मुताबिक क्लाउड नेटिव सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएगा और एंटरप्राइस को क्लाउड के लिए तैयार रहने के लिए उनकी परिवर्तन की यात्रा में मदद करेगा। इस लांच के साथ हमें प्रत्येक संगठन के एक डिजिटल संगठन के तौर पर सशक्त होने, कारोबारी परिणाम तेजी से आगे बढ़ाने, क्लाउड आधारित उद्योग समाधान, परिचालन और कामकाज एवं नवप्रवर्तन के साथ कहीं से भी कुछ नया करने के लिए गति एवं व्यापकता उपलब्ध होने की उम्मीद है।”

टेक महिन्द्रा के क्लाउड सेवाओं के वैश्विक प्रमुख सूरी चावला ने कहा, “आज की इस अत्यधिक जुड़ी हुई दुनिया में क्लाउड की ताकत का इस्तेमाल विश्वभर में कारोबारों के लिए एक अनिवार्य घटक बन गया है। हाल के वर्षों में कंपनियों ने कारोबारी संवेदनशीलता, नवप्रवर्तन, ग्राहकों के अनुभव बढ़ाने और क्लाउड की क्षमताओं से मिलने वाले ढेरों अवसरों का लाभ उठाने के लिए क्लाउड की ताकत का एहसास किया है। क्लाउड टेक की बढ़ती जरूरत पूरी करने और अपने वर्ग में सर्वोत्तम डिजिटल समाधान उपलब्ध कराने के अपने लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में हमने क्लाउड ब्लेज़टेक लांच किया है। हमारा प्लेटफार्म एंटरप्राइसेज़ को उनकी क्लाउड परिवर्तन यात्रा में आगे बढ़ने में समर्थ बनाएगा जिसके लिए यह एक लचीला एवं आवश्यकता के अनुरूप समाधान की पेशकश करेगा जिससे उन्हें इस नए क्लाउड नेटिव युग में डिजिटल तौर पर अग्रणी बनने में मदद मिल सके।”

टेक महिन्द्रा अपने इस अनूठे समाधान को वैश्विक ग्राहकों तक ले जाने के लिए प्रमुख सार्वजनिक एवं निजल क्लाउड सेवा प्रदाताओं के साथ मौजूदा साझीदारी का उपयोग करेगी। इसके समर्पित क्लाउड सेवा समाधान और रूपरेखा से 250 से अधिक फॉर्च्यून 100 और फॉर्च्यून 500 ग्राहकों को अपनी क्लाउड परिवर्तन की यात्रा में मदद मिली है। इसमें सीएमई और एंटरप्राइस वर्टिकल्स के लिए दुनिया की कुछ सबसे बड़ी क्लाउड परिवर्तन परियोजनाएं शामिल हैं। टेक महिन्द्रा अपनी क्लाउड प्रतिभा, नए समाधानों के निर्माण में निवेश करना और सभी साझीदारों एवं हाइपरस्केलर के साथ संबंधों का विस्तार करना जारी रखेगी।

टेक महिन्द्रा समग्र कारोबारी परिवर्तन के लिए डिजिटल ऑल दर्शन में विश्वास करती है। डिजिटल प्रौद्योगिकियां इन परिवर्तनों के लिए उत्प्रेरक का काम करती हैं और उन्हें पहले से कहीं अधिक सोचने, महसूस करने, जुड़ने, संचार करने, हासिल करने और बेहतर करने में समर्थ बनाती हैं। अपनी नेक्स्ट डॉट नाउ रूपरेखा जिसका लक्ष्य मानव केंद्रित अनुभव को बढ़ाना है, के तहत टेक महिन्द्रा ऐसी उभरती प्रौद्योगिकियों और समाधानों में निवेश करने पर ध्यान देती है जो डिजिटल परिवर्तन को समर्थ बनाते हैं और ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करते हैं।

error: Content is protected !!