हीरो मोटोकॉर्प ने ओबीडी-II और ई20 कॉम्प्लाएंट एक्सपल्स 200 4वी लॉन्च की

नई दिल्ली, मई, 2023: पर्यावरण के अनुकूल और तकनीकी रूप से उन्नत मोबिलिटी समाधान लाने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज ऑल-न्यू ओबीडी-II और ई20 कॉम्प्लाएंट एडवेंचर मोटरसाइकिल, एक्सपल्स 200 4वॉल्व को लॉन्च किया।

एक्सपल्स 200 4वी में ई20 के अनुकूल इंजन लगा हुआ है जो 20% तक के एथेनॉल-मिश्रित गैसोलीन मिश्रण पर चल सकता है। यह मोटरसाइकिल सेल्फ डॉयग्नॉस्टिस सिस्टम ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स (ओबीडी) के साथ आती है, जो वाहन में किसी भी गड़बड़ी या खराबी का पता लगाने में मदद करता है और यूजर को एक मालफंक्शन इंडीकेटर लाइट (एमआईएल) के माध्यम से गड़बड़ी के बारे में बताता है।

इस मोटरसाइकिल को सभी तरह की सड़कों पर गाड़ी चलाने वाले नए जमाने के राइडर जो एडवेंचर के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। हीरो एक्सपल्स 200 4वी को रोमांच और आराम के बेजोड़ अनुभव के साथ बनाया गया है। नए-नए एर्गोनॉमिक्स और लाइटिंग टेक्नोलॉजी से लेकर उन्नत ब्रेकिंग मोड्स की सुविधा के साथ, हीरो एक्सपल्स 200 4वी हर उस जगह पर जाने की इजाजत देती है जहां तक आप अभी नहीं गए हैं।

इसे दो वैरिएंट – बेस और प्रो में लॉन्च किया गया है। एक्सपल्स 200 4वी देश भर में हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप पर 1,43,516 रुपये (बेस) और 1,50,891 रुपये (प्रो) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफीसर (सीजीओ) रंजीवजीत सिंह ने कहा, “ई20 और ओबीडी-2 कॉम्प्लाएंट एक्सपल्स 200 4वी की पेशकश स्थायी तरीके से प्रीमियम सेगमेंट पर हमारे फोकस को मजबूती से पेश करती है। एक्सपल्स भारत और हमारे वैश्विक बाजारों में ग्राहकों के बीच तेजी से हमारी सबसे लोकप्रिय प्रीमियम मोटरसाइकिलों में से एक बन गई है। यह मोटरसाइकिल नए जमाने के घूमने के शौकीन लोगों की जरूरतों को पूरा करती है जो पर्यावरण के अनुकूल विकल्प चुनने के बारे में समान रूप से जागरूक हैं। एडवेंचर और ऑफरोड थ्रिल के लिए उनकी आकांक्षाओं को पूरा करते हुए, नई एक्सपल्स 200 4वी राइडर्स को एकदम अलग अनुभव प्रदान करना चाहती है। साथ ही इसमें सभी प्रमुख मोर्चों – प्रदर्शन, कनेक्टिविटी, तकनीक और स्टाइलिंग पर महत्वपूर्ण प्रगति की गई है।”

इंजन और प्रदर्शन: एक्सपल्स 200 4वी 200cc 4 वॉल्व ऑयल कूल्ड बीएस-VI (ओबीडी-II और ई20 अनुकूल) इंजन से संचालित है, जो 8000 आरपीएम पर 19.1 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट और 6500 rpm पर 17.35 Nm का पीक टॉर्क देता है। ओबीडी-II डिवाइस कैटालिटिक कनवर्टर के प्रदर्शन की निगरानी करता है और किसी भी खराबी के बारे में सूचना देकर वाहन की दक्षता को बढ़ाता है।

एबीएस मोड्स: मोटरसाइकिल के संपूर्ण परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए तीन एबीएस मोड शामिल किए गए हैं जो राइडिंग की अलग-अलग स्थितियों के लिए उपयुक्त हैं – इसमें रोड, ऑफ-रोड और रैली शामिल हैं। रोड मोड – डिफॉल्ट सिंगल चैनल एबीएस के साथ, नियंत्रण प्रणाली सूखी सड़कों पर बेहतरीन प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। ऑफ-रोड मोड – हीरो एक्सपल्स 200 4वी को अपने ऑन-रोड स्पोर्टिंग स्वभाव को प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। कम किया गया एबीएस हस्तक्षेप ढीली रेत, बजरी, चट्टानी इलाके आदि जैसी ऑफ-रोड स्थितियों में अधिकतम डिएक्सिलेरेशन प्रदान करता है। रैली मोड – ऑफ-रोड राइडिंग को बेहतरीन बनाता है।

आकर्षक डिजाइन: मजबूत, शक्तिशाली और शानदार, नई हीरो एक्सपल्स 200 4वी असली एडवेंचर का प्रतिनिधित्व करती है। नई 60 एमएम लंबी रैली स्टाइल विंडशील्ड राइडर को चेहरे और सीने पर हवा लगने से बचाती है, जिससे थकान कम होती है। एलईडी डीआरएल के साथ बिल्कुल नए क्लास-डी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और 230% बढ़ी रोशनी के साथ, सवार अब रात में भी पहले से कहीं अधिक आत्मविश्वास से यात्रा कर सकते हैं। प्रीमियम स्विच-गियर बाइक के लुक को और खूबसूरत बनाता है।

एडवेंचर के लिए तैयार: हीरो एक्सपल्स 200 4वी हर तरह के रास्ते के लिए बनाए गए एर्गोनॉमिक्स के साथ एक सावधानीपूर्वक और आराम से सवारी की स्थिति प्रदान करता है। अलग-अलग इलाकों में बेहतर राइडिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, नई मोटरसाइकिल अपडेट रहने वाली राइडर फुट पेग पोजीशन के साथ आती है, जिसे 35 एमएम और 8 एमएम रियर सेट से कम किया जाता है। यह अपडेटेड राइडर ट्राइएंगल राइडर्स की कलाई पर सीमित भार के साथ स्टैंडिंग राइडिंग स्टांस के दौरान अधिक नियंत्रण प्रदान करता है, और आसान गतिशीलता के लिए लेग होल्डिंग एरिया में वृद्धि करता है।

राइडर का कम्फर्ट सबसे महत्वपूर्ण : नई एक्सपल्स 200 4वी लंबी यात्राओं के लिए चुस्त रहने के साथ-साथ सवारियों की सुरक्षा और आराम को सबसे ज्यादा महत्व देती है। बड़े और बंद लूप प्रकार के हैंडगार्ड बाहरी तत्वों से हाथों की बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं। दक्षता में सुधार करते हुए, मोटरसाइकिल बंजी हुक को सुरक्षित करने और लगेज को बांधने के लिए अपडेटेड लगेज प्लेट के साथ आती है। बढ़ी हुई क्षमता के साथ अपडेटेड यूएसबी चार्जिंग पोर्ट को डैशबोर्ड पर स्थानांतरित कर दिया गया है, जिससे चलते-फिरते उपकरणों को चार्ज करने की व्यावहारिकता और सुविधा मिलती है।

हीरो एक्सपल्स200 4वी – प्रो वैरिएंट: नया हीरो एक्सपल्स 200 4वी – प्रो वैरिएंट मजबूत, समझौता न करने वाला और सबसे कठिन चुनौतियों के लिए तैयार है। एक्सपल्स 200 4वी प्रो वैरिएंट में 250एमएम का पूरी तरह से एडजस्ट होने वाला फ्रंट सस्पेंशन और 220एमएम का रियर सस्पेंशन, लंबी यात्रा के दौरान तनाव मुक्त सवारी देता है। ऊंची सीट ऊंचाई (850 एमएम), बढ़ा हुआ ग्राउंड क्लीयरेंस (270 एमएम) और एक हैंडलबार राइजर मजबूत ऑफ-रोड विशेषताओं से युक्त है। वहीं, विस्तारित गियर लीवर और लंबा साइड स्टैंड एक बेजोड़ ऑफ-रोड अनुभव सुनिश्चित करता है।

रोमांचक रंग: शक्तिशाली लेकिन विशिष्ट खूबियों के साथ, नया एक्सपल्स 200 4वी बोल्ड ग्राफिक्स और आकर्षक डुअल टोन कलर स्कीम के साथ आता है। इसमें बेस वेरिएंट मैट नेक्सस ब्लू, टेक्नो ब्लू और ब्लैक स्पोर्ट्स रेड कलर के साथ आता है। प्रो वैरिएंट में रैली एडिशन ग्राफिक्स एडवेंचर की चाहत से मेल खाता है।

error: Content is protected !!