टाटा मोटर्स की फ्लैगशिप #DARK सीरीज अब इसकी नई एसयूवी में भी होगी उपलब्ध

#DARK सीरीज में नई Nexon.ev, नेक्‍सॉन, हैरियर और सफारी लॉन्च

मुंबई, मार्च 2024: भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने न्यू फॉरएवर की अपनी प्रतिबद्धता पर खरा उतरते हुए आज अपने आईसीई और ईवी दोनों वैरिएंट में फ्लैगशिप #DARK अवतार में भारत के सबसे ज्‍यादा बिकने वाले नंबर #1 एसयूवी ब्रांड – नेक्‍सॉन का अनावरण किया है। इस सफल रेंज को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने अपनी प्रीमियम एसयूवी – नई सफारी और नई हैरियर को उनके #DARK एडिशंस में भी लॉन्च किया है। नई नेक्सॉन सीरीज में ₹11.45 लाख की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध, #DARK रेंज अपने लॉन्च के बाद से ही इंडस्ट्री में एक ट्रेंडसेटर रही है।

इस लॉन्च के मौके पर टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफीसर श्री विवेक श्रीवत्स ने कहा “#DARK संस्करण ने वास्तव में नई पीढ़ी की कल्‍पना को कैद किया है, जो उनकी लगातार बदलती पसंद और प्राथमिकताओं को दर्शाता है। आकर्षक बाहरी डिज़ाइन और सुविधाओं से भरपूर इंटीरियर के साथ, Nexon.ev, नेक्‍सॉन, हैरियर और सफारी से मिलकर बना नया #DARK परिवार वापस आ गया है और पहले से कहीं बेहतर है। हम आपके लिए अपना नया अभियान शुरु करने के लिए उत्साहित हैं। ये प्रयास निश्चित रूप से उत्साह और सशक्तिकरण की भावना पैदा करेगा, लोगों को नई #DARK रेंज की अनूठी क्षमताओं को परखने को लिए प्रेरित करेगा जो लग्‍जरी और बेहतर शिल्प कौशल का पर्याय है। ”
वर्ष 2019 में हैरियर के साथ पेश किया गया और 2021 में पूरे पोर्टफोलियो में अपनाये गए #DARK के साथ टाटा मोटर्स ने इंडस्ट्री में एक नया मानदंड स्थापित किया। #DARK ने तब से टाटा पैसेंजर और इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो की शैली और प्रीमियम अपील को बढ़ा दिया है, जिससे यह ग्राहकों के लिए एक आकर्षक और अनूठा विकल्प बन गया है। #DARK रेंज अपने सिग्नेचर #DARK शुभंकर और डार्क एक्सटीरियर ट्रीटमेंट के साथ भारत की सबसे पसंदीदा एसयूवी में कई रोमांचक बदलाव लेकर आई है, जो इस रेंज के लिए विशेष हैं।
भारत की नंबर 1 इलेक्ट्रिक व्‍हीकल (EV), Nexon.ev के बोल्ड #DARK अवतार में कई अभूतपूर्व सुविधायें दी गईं है जो ऑटोमोटिव अनुभव को फिर से परिभाषित करती हैं। इसका शानदार लुक एक बोल्ड डिजिटल डिजाइन की विशेषता है। यह शॉर्प लाइनों से सुसज्जित है जो इसके एक शानदार एसयूवी व्यक्तित्व को उजागर करती है। बाहरी भाग एक मजबूत बॉडी के साथ अधिक मस्क्यूलर नजर आता है जो सिग्नेचर #DARK मस्कट (शुभंकर) और एक विशिष्ट गहरे एक्सटीरियर ट्रीटमेंट के साथ इसकी शान को बढ़ाता है।
एसयूवी का इंटीरियर बेहद लग्‍जरी है। इसमें पूरी तरह से काले चमड़े जैसी गद्देदार सीटें हैं, जिन्हें आराम देने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है। एसओएस कॉलिंग फ़ंक्शन, डिजिटल कॉकपिट में एंबेडेड मैप्स व्यू और हर यात्रा पर मन की शांति सुनिश्चित करने वाले ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसी नवीन सुविधाओं के साथ सेफ्टी सबसे अहम है। Nexon.ev #DARK अपने गेम-चेंजिंग फीचर्स के साथ टेक्नोलॉजी की सीमाओं को आगे बढ़ाता है। यह वाहन से वाहन चार्जिंग और वाहन टू लोड करने की तकनीक इसकी क्षमता को फिर से परिभाषित करती है। वहीं, 15 से ज्यादा ऐप्स के साथ एक इनबिल्ट ऐप सूट और हरमन के 31.24 सेमी सिनेमैटिक टचस्क्रीन सिस्टम वाला Aracade.ev आपके मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करता है।

9 स्पीकर के साथ जेबीएल सिनेमैटिक साउंड सिस्टम शानदार ऑडियो अनुभव प्रदान करता है। प्रदर्शन के लिहाज से, Nexon.ev #DARK अपने सेगमेंट में उच्चतम रेंज के साथ नए मानक स्थापित करता है। यह आपको ARAI प्रमाणित 465 किमी की रेंज देती है। इसका पैडल शिफ्टर्स एक डायनैमिक ड्राइविंग अनुभव के साथ बेहतर ब्रेकिंग नियंत्रण प्रदान करते हैं। एंड-टू-एंड डीआरएल और टेल लैंप के साथ स्मार्ट डिजिटल लाइट्स शानदार रोशनी देते हैं। अपने बोल्ड डिज़ाइन, फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी और बेजोड़ प्रदर्शन के साथ, Nexon.ev #DARK ऑटोमोटिव सेगमेंट में एक सच्चे गेम-चेंजर के रूप में स्थापित है।
नेक्सॉन #DARK का बाहरी डिज़ाइन एक बोल्ड और आक्रामक एसयूवी शैली को दर्शाता है। एक चेजल्ड हुड, स्लीक एलईडी लैंप और एक डायनैमिक लुक इसकी खासियत है। इस खास लुक को विशेष #DARK शुभंकर और डार्क एक्सटीरियर ट्रीटमेंट के जरिए और बेहतर बनाया गया है जो इसे भीड़ से अलग करता है। केबिन के अंदर, नेक्‍सॉन #DARK एक आधुनिक और सहज वातावरण प्रदान करते हुए अपनी एसयूवी पहचान को बनाए रखता है। इंटीरियर को शानदार और एक्सक्लूसिव ऑल-ब्लैक खूबसूरती के साथ भव्य बनाने पर फोकस किया गया है, जिसमें हेडरेस्ट पर #DARK बैजिंग कढ़ाई के साथ काले चमड़े की सीटें शामिल हैं। केबिन उन्नत तकनीक से सुसज्जित है, जिसमें ‘हिडन टिल लिट’ कैपेसिटिव टच एफएटीसी पैनल शामिल है। अमेज़ॅन एलेक्सा और टाटा वॉयस असिस्टेंट का एकीकरण छह भाषाओं में 200 से अधिक वॉयस कमांड प्रदान करता है, जो अद्वितीय सुविधा और कनेक्टिविटी देता है। इसके अतिरिक्त, नेक्‍सॉन #DARK में एक वायरलेस चार्जर है, जो उलझी हुई केबल की परेशानी को खत्म करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपके डिवाइस चलते समय चार्ज होते रहें। अपने आकर्षक डिज़ाइन, शानदार इंटीरियर और उन्नत सुविधाओं के साथ, नेक्‍सॉन #DARK अपने सेगमेंट में एसयूवी के लिए एक नया मानक स्थापित करता है।
ओमेगार्क ट्विन्स में डाइनेमिक और यूथफुल 5-सीटर टाटा हैरियर और नए #DARK अवतार में प्रीमियम और शानदार फ्लैगशिप 7-सीटर टाटा सफारी शामिल हैं। इनके प्रीमियम फीचर्स की एक सीरीज के साथ और भी उन्नत किया गया है। हैरियर #DARK और सफारी #DARK में टॉप लेवल एडवांस फीचर दिए गए हैं, जिनमें फ्रंट और रियर एलईडी डीआरएल पर वेलकम और गुडबाय सिग्नेचर एनीमेशन, फ्रंट में सेंटर पोजिशन लैंप के साथ एलईडी डीआरएल और दूसरे सेगमेंट लीडर फीचर्स शामिल हैं। इसमें बेहतर सुरक्षा के लिए ड्राइवर के घुटने का एयर बैग दिया गया है। एडवांस हरमन ऑडियोवॉरएक्स की खासियत वाले 10 जेबीएल स्पीकर के साथ ऑडियो अनुभव को नई ऊंचाइयों पर ले जाया गया है, जबकि एयरो इंसर्ट और बोल्ड पियानो ब्लैक ग्रिल वाले आर19 अलॉय व्हील के साथ इसकी खूबसूरती को और बढ़ाया गया है।
दोनों मॉडल डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, मल्टीफंक्शन के साथ टच-आधारित सेंट्रल कंट्रोल पैनल और हेडरेस्ट पर #DARK लोगो से सजी लेदरेट सीटों के साथ एक शानदार और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, सफारी #DARK में लंबी यात्राओं के दौरान अतिरिक्त आराम के लिए दूसरी पंक्ति में आरामदायक हेडरेस्ट भी है, साथ ही अधिक आराम और सुविधा के लिए दूसरी पंक्ति में हवादार सीटें भी मिलती हैं। इन प्रीमियम फीचर्स और बोल्ड ओबेरॉन ब्लैक एक्सटीरियर, ब्लैकस्टोन इंटीरियर थीम और पियानो ब्लैक एक्सेंट जैसे विशेष #DARK स्टाइलिंग खूबियों के साथ, हैरियर #DARK और सफारी #DARK अपने सेगमेंट में लक्ज़री को फिर से परिभाषित करते हैं।

error: Content is protected !!