श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास मिला बमनुमा सिलेंडर, मचा हड़कंप

श्रीकृष्ण जन्म भूमि से करीब पांच सौ मीटर दूर फुटपाथ पर बमनुमा सिलेंडर मिला। इससे अफरातफरी मच गयी। सीआरपीएफ और फोर्स ने संबंधित जगह को घेरे में ले लिया। बाद में इस सिलेंडर से कोई खतरा नहीं महसूस होने की वजह से कोतवाली लाया गया।

सुबह करीब सात बजे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर ड्यूटी पर सीआरपीएफ के जवान बस से जा रहे थे। अति संवेदनशील इलाके में दरेसी रोड पर किसी जवान की निगाह उस बमनुमा सिलेंडर पर पड़ गई। यह सिलेंडर शाह इंजीनियरिंग व‌र्क्स के सामने फुटपाथ पड़ा हुआ था। जवानों ने सिलेंडर से करीब सौ मीटर दूर बस रोक दी और आनन-फानन में दरेसी रोड को घेर लिया।

रोड पर आने वाली गलियों से भी लोगों की आवाजाही बंद कर दी। अचानक जवानों के द्वारा रोड को घेर लिए जाने और फुटपाथ पर बम रखे होने खबर ने क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। लोग दहशत में आ गए। बहुत से लोग उसे देखने पहुंच गए तो कुछ छतों पर चढ़ गए। किसी ने इसी बीच अफवाह फैला दी कि बम की मार करीब दो किलोमीटर दूर तक की है।

बालक और महिलाएं घरों की छत पर चढ़ गई। सीआरपीएफ ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। बमनुमा सिलेंडर पड़े होने की खबर मिलते ही पुलिस भी सतर्क हो गई। इस बीच पुलिस ने उसे पैर से हिलाकर देखा और फिर कोतवाली लाया, तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। एसपी सिटी ने माइक से घोषणा करके लोगों को दूर रहने और शांति बनाए रखने की अपील की। बम निरोधक दस्ता पहुंच कर आसपास के क्षेत्र में घंटों तक छानबीन की। छानबीन में कोई संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी। एसएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि सिलेंडर की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!