सीडब्ल्यूजी घोटाला: कलमाड़ी के खिलाफ आरोप तय

राष्ट्रमंडल खेलों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने आयोजन समिति के बर्खास्त अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी एवं महासचिव ललित भनोट समेत नौ लोगों के खिलाफ सोमवार को आरोप तय कर दिए। इन लोगों पर धोखाधड़ी, जालसाजी, आपराधिक षड्यंत्र तथा सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। सीबीआइ अदालत मामले की सुनवाई 20 फरवरी से करेगी। अदालत ने दस जनवरी को आरोप तय करने के लिए चार फरवरी की तारीख तय की थी।

कलमाड़ी और भनोट समेत नौ आरोपियों पर राष्ट्रमंडल खेल के लिए टाइमिंग और स्कोरिंग रिजल्ट सिस्टम का ठेका एक स्विस कंपनी को बाजार भाव से बहुत अधिक दर पर देने और इससे सरकारी खजाने को 90 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। सीबीआइ ने मई 2011 में दाखिल आरोप पत्र में कलमाड़ी को मामले का मुख्य आरोपी बताया था। कलमाड़ी और भनोट के अलावा

घोटाले के आरोपी आयोजन समिति के पूर्व निदेशक वीके वर्मा, महानिदेशक सुरजीत लाल, संयुक्त महानिदेशक एएसवी प्रसाद, कोषाध्यक्ष एम जयचंद्रन, हैदराबाद स्थित एकेआर कंस्ट्रक्शंस के प्रबंध निदेशक एके रेड्डी और फरीदाबाद स्थित फर्म के जेम इंटरनेशनल के प्रमोटर एके मदार तथा पीडी आर्य शामिल हैं। मामले में दो कंपनियां एकेआर कंस्ट्रक्शंस और स्विस टाइमिंग भी आरोपी हैं।

error: Content is protected !!