यूपी में गुंडाराज, डीएसपी समेत तीन की हत्या

gundarajप्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सरकार के आने के बाद कानून व्यवस्था किस कदर पुख्ता है इसकी कलई उस वक्त खुल गई, जब ग्रामीणों की भीड़ ने कुंडा के डीएसपी जिया उल हक की हत्या कर एक एएसआई और एक गनर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। डीएसपी हथिगवां क्षेत्र के बलीपुर में शनिवार रात प्रधान की हत्या के बाद भड़की हिंसा पर काबू पाने के लिए फोर्स के साथ वहां गए थे।

इससे पहले गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी के घर पर हमला बोलकर आग लगा दी। पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष और फायरिंग में प्रधान के भाई की भी मौत हो गई। मरने वाला प्रधान प्रदेश सरकार के चर्चित मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया का समर्थक बताया गया है।

घटनाक्रम के मुताबिक बलीपुर के प्रधान नन्हें यादव (40) शनिवार रात गांव के चौराहे पर चाय की दुकान पर समर्थकों के साथ बैठे थे। बातचीत के बाद जब घर जाने के लिए उठे तो सामने से आया एक युवक उनके सीने में गोली मारकर भाग निकला। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। उन्हें अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने प्रधान को मृत घोषित कर दिया। प्रधान की हत्या की जानकारी मिलते ही राजा भैया समर्थकों का जमावड़ा लगने लगा। गुस्साए लोगों ने पाल बस्ती स्थित आरोपी के घर पर हमला बोल दिया और उसे फूंक दिया।

इसके बाद हालात काबू करने के लिए बड़ी मात्रा पुलिस बल भेजा गया। पुलिस ने लोगों को हटाना चाहा, तो लोग उससे भिड़ गए। पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष में प्रधान के भाई सुरेश कुमार की मौत हो गई। देर रात तक ग्रामीणों व पुलिस में फायरिंग जारी थी। मदद के लिए गई पुलिस देर रात गांव के अंदर दाखिल होने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। वहीं गांव के अंदर फंसे पुलिस वालों का कोई पता नहीं था। रात 11 बजे सीओ कुंडा जिया उल हक का शव मिला। उनका सर्विस रिवाल्वर गायब था। ध्यान रहे कि प्रधान पर दो दिन पहले भी हमला हुआ था। इसके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इससे लोगों का गुस्सा अधिक था।

 

 

error: Content is protected !!