पाक की शर्मनाक करतूत, भारतीय के शरीर से निकाले किडनी, लीवर

main-organs-missing-from-body-of-chamel-singh 2013-3-15जम्मू। नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों का सिर काटे जाने के बाद पाकिस्तानियों की एक और जघन्य करतूत सामने आई है। पोस्टमार्टम में पता चला है कि पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में मारे गए चमेल सिंह के शरीर के अंदर से सारे अहम अंग निकाल लिए गए। ऐसे में गुरुवार को जम्मू में शव का पोस्टमार्टम करने वाला पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाया है।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान में भी उसका पोस्टमार्टम किया गया था। उसका रिपोर्ट अभी आना बाकी है। इस रिपोर्ट को देखने के बाद ही यह बोर्ड अपनी रिपोर्ट दे पाएगा। ऐसे में बोर्ड ने पुलिस को कहा, उसे पाकिस्तान में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम करने के दौरान डॉक्टरों ने पाया था कि शव में दिल, किडनी, लीवर जैसे कई अहम अंग नहीं थे। ऐसे में मौत के कारणों के बारे में पता लगाना संभव नहीं था। चेहरे व शरीर पर चोटों के निशान थे। पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड की अध्यक्षता डॉ. भूपेश खजूरिया ने की।

गौरतलब है कि चमेल की हत्या की सूचना पाकिस्तान की कोट लखपत जेल के वार्डनों ने पंद्रह जनवरी को की थी, जबकि उसका पोस्टमार्टम 13 मार्च को पाकिस्तान में शव लौटाने से पहल किया गया था। इतने दिन चमेल का शव लाहौर के जिन्ना अस्पताल के शवगृह में रहा। चमेल पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में बंद थे और उनपर वहां काफी जुल्म ढाहे गए थे।

error: Content is protected !!