एमपी में स्विस महिला से रेप मामले में तीन गिरफ्तार, पांच अभी भी फरार

three-arrested-in-swiss-lady-rape-case-in-mpदतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में स्विट्जरलैंड की एक महिला सैलानी के साथ सात लोगों द्वारा गैंगरेप के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह वारदात शुक्रवार को शहर से आठ किलोमीटर दूर झड़िया गांव के पास भूता जंगल में हुई थी। बदमाशों ने महिला के पति को बांधकर लाठियों से पीटा और सैलानी दंपती से लैपटॉप, मोबाइल व 10 हजार नगदी लूट ले गए। पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया था जिनमें में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। चार अन्य आरोपियों की खोज की जा रही है।

गौरतलब है कि स्विट्जरलैंड निवासी दंपती एडवेंचर टूर पर भारत आए थे। वे 12 मार्च को ईरान से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे और साइकिल से भारत-भ्रमण पर निकल गए। 14 मार्च को दोनों ओरछा पहुंचे। वहां जंगल में एक रात बिताने के बाद दोनों शुक्त्रवार की शाम पांच बजे दतिया से आठ किमी पहले झड़िया गांव के पास पहुंचे और वहां गांव से लगे भूता जंगल में कैंप लगाया। रात नौ बजे दोनों सोने की तैयारी कर रहे थे, तभी लाठियों से लैस सात बदमाश वहां आ धमके और पैसे मांगे। दंपति ने दस हजार रुपये दे दिए। इसके बाद भी बदमाशों ने पति के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए और लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। चार बदमाश महिला सैलानी को झाड़ियों में खींच ले गए और उसके साथ रेप किया।

वारदात के बाद पीड़ित दंपती मुख्य रास्ते पर पहुंचे। राहगीरों ने दोनों को सिविल लाइन थाने पहुंचाया। थाने में पुलिसकर्मी विदेशी दंपती की भाषा ही नहीं समझ पाए। सूचना पर पहुंचे एसपी ने पीड़ितों से बातचीत कर सारे घटनाक्रम की जानकारी ली। दंपती को प्राथमिक इलाज के बाद ग्वालियर रेफर कर दिया गया। मेडिकल परीक्षण में महिला के साथ रेप की पुष्टि हुई है। दंपती ने भारत आने के बाद अपना मोबाइल चालू नहीं किया था, जिससे पुलिस को मोबाइल के ईएमआइई नंबर की जानकारी नहीं मिल सकी। इसके लिए पुलिस ने स्विट्जरलैंड संपर्क किया है।

जंगल में जिस जगह सैलानी दंपती रुके थे, उसके आसपास हर समय जुआरियों का जमघट लगा रहता है। शुक्रवार की शाम वहां कुछ लोगों ने पार्टी मनाई थी।

स्विस दूतावास ने की तेजी से जांच पूरी करने की मांग

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड ने मध्य प्रदेश के दतिया जिले में अपने देश की नागरिक के साथ हुए गैंगरेप मामले की जांच तेजी से पूरी करने की मांग की है ताकि पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिल सके। स्विस दूतावास ने फिलहाल पीड़िता के इलाज को अपनी प्राथमिकता है।

स्विस दूतावास ने एक बयान में कहा कि राजदूत लाइनस वोन कैस्टलमुर ने पीड़िता से फोन पर बात की और हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया। स्विस अधिकारी मध्य प्रदेश के प्रशासनिक अफसरों के भी संपर्क बनाए हुए हैं। दूतावास ने जल्द से जल्द जांच पूरी करने की मांग की है ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके।

error: Content is protected !!