बेंगलूर में बम धमाके से तीन किमी. तक कांप गया इलाका

blast-near-bjp-office-in-bangalore-sixteen-injured-नई दिल्ली। बेंगलूर में भाजपा कार्यालय के पास बुधवार सुबह एक वाहन में धमाका हुआ। इस धमाके से आस-पास की दो गाड़ी और एक बाइक में आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने हालात पर काबू पाया। गृह मंत्रालय की जानकारी के अनुसार ये एक सिलेंडर ब्लास्ट था। इस धमाके में 8 पुलिसकर्मियों समेत सोलह लोगों की घायल होने की खबर है। विस्फोट में आइईडी के इस्तेमाल का शक जताया गया है। आतंकवादी हमले की आशंका से इंकार नहीं किया गया है। इस ब्लास्ट के देश भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

प्राथमिक जांच के मुताबिक ये धमाका भाजपा कार्यालय के बाहर खड़ी एक गाड़ी में हुआ। बताया जाता है कि जहां धमाका हुआ वो काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका था। चुनाव से पहले बम धमाका कहीं शहर और राज्य का मिजाज बिगाड़ने की कवायद तो नहीं है। इस तरह की चर्चा होने लगी है।

बैंगलोर के पुलिस कमिश्नर राघवेंद्र एच औराडकर ने ब्लास्ट के बारे में कहा कि यह ब्लास्ट करीब 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ। शुरुआती जांच में हमें भी बताया गया था कि सिलेंडर ब्लास्ट है लेकिन ये मोटरसाइकिल ब्लास्ट है। एक पुलिसकर्मी के अलावा पांच स्थानीय नागरिक घायल हुए हैं। 2 लोगों की हालत गंभीर है। यह आतंकी हमला भी हो सकता है। फिलहाल मैं नहीं कह सकता कि ब्लास्ट किस तरह किया गया। एक चश्मदीद ने कहा कि यह बड़ा धमाका था। इस धमाके से पूरा इलाका कांप गया और करीब तीन किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी। मुझे समझ नहीं आता कि आखिर आतंकवादी क्यों मासूम लोगों को शिकार बनाते हैं?

बता दें कि कर्नाटक के खुफिया विभाग ने चार दिन पहले पुलिस को बता दिया था कि सुरक्षा व्यवस्था बढ़ानी चाहिए। खुफिया विभाग ने अलर्ट भी जारी किया था कि बेंगलूर में शरारती तत्व कांड कर सकते हैं। हालांकि यह सामान्य अलर्ट था। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने इस अलर्ट के बारे में कुछ खास एक्शन नहीं लिया। पुलिस का कहना है कि इस अलर्ट को ध्यान में रखते हुए लगभग सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था टाइट की गई। सभी राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

error: Content is protected !!