‘दीपक’ के सहारे दरिंदे को जलाकर राख करेगी ये मां

rape-victim-gave-birth-a-sonअमरोहा। उसके साथ गलत हुआ। पर, उसने सही राह चुनी। दुष्कर्मी ने बिन ब्याह पांव भारी कर दिए, लेकिन थकी नहीं। उस दुख भरे दर्द को ही दवा बना ली। लोगो ने कोख उजाड़ने की सलाह दी, दवा भी बताई, गर्भपात की राह दिखाई। इसके बाद भी वह अपने राह से भटकी नहीं। नारी का यह रूप देख समाज दंग था, लेकिन वह दरिंदगी से जंग की तैयारी में लगी थी। जंग भी अनोखी। दुश्मन को उसी के हथियार से वार। सो, उसने बिन ब्याही मां बनने की ठान ली। बेटे को जन्म दिया। बाप का नाम मिला गया तो ठीक, वरना इस दीपक से इंतकाम की मशाल को इस कदर जलाएगी कि रेपिस्ट जलकर राख.।

घर में बेटा जन्म ले तो उसे कुल दीपक की संज्ञा देते हैं। खुशियां हाथ बढ़ाती हैं, लेकिन जिला अस्पताल केमहिला वार्ड में खामोशी बढ़ चली है। चंद घंटे के बेटे के साथ बिस्तर पर लेटी युवती खामोश है। शून्य में वार्ड की छत निहारती है। बेटे की किलकारी व पास बैठी मां के आवाज देने पर ही ध्यान तोड़ती है। आंखों में आंसू भी हैं और चेहरे पर गम व गुस्सा भी।

अजीबोगरीब लेकिन सौ फीसद सच यह प्रकरण मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र का है। इसी गांव की युवती से गांव के युवक दीपक ने घर में 20 जनवरी 2012 को रेप किया। फिर उसके बाद जुलाई 2012 में भी हवस का शिकार बनाया। दबंगई के बल पर शारीरिक शोषण करने वाले युवक की दास्तां युवती ने परिजनों को बताई तो उस समय तक देर हो चुकी थी। युवती पांच माह की गर्भवती थी।

युवती के परिजनों ने दीपक के परिजनों पर शादी का दबाव बनाया, लेकिन वह तैयार नहीं हुए। उल्टे पांच लाख रुपये देकर गर्भपात कराने की सलाह दी। रेप की बात से इंकार करने और गर्भ में पल रहे बच्चे को अपनाने से इंकार करने पर युवती ने उसे जन्म देने की ठानी तथा आरोपी को सजा दिलाने की तैयारी कर ली। इस मामले में उसके माता-पिता ने साथ दिया। तीन जनवरी को पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दीपक को रेप के आरोप में जेल भेज दिया। फिलहाल वह जेल में है, मुकदमा मुरादाबाद न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच बुधवार को युवती को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों ने नजदीक होने के नाते अमरोहा के जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। गुरुवार दोपहर युवती ने बेटे को जन्म दिया। पीड़ित युवती की मां ने बताया कि बच्चे को जन्म दिलाने के बाद अब वह इंसाफ के लिए लड़ेंगे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।

सुरक्षा की गुहार

बेटे को जन्म देने के बाद युवती के परिजनों को जान का खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने अस्पताल को इससे अवगत कराते हुए सुरक्षा की गुहार की। युवती की मां ने बताया कि दबंग उसकी बेटी व नाती को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। वह अस्पताल में भी वारदात कर सकते हैं। इस पर महिला चिकित्सक डा. नलिनी ने देहात थाना पुलिस को सूचित कर दिया है।

डीएनए टेस्ट कराएंगे

दुष्कर्म पीड़ित युवती की मां ने बच्चे के जन्म के बाद उसका डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है। उसने बताया कि वह बेटी के साथ हुए जुल्म की सजा दिलाएंगे। डीएनए टेस्ट करा कर सच्चाई सामने लाएंगे। उसने बताया कि वह शादी के लिए तैयार थे, लेकिन उसकी बेटी को स्वीकार नहीं किया गया। अब इंसाफ मिलने तक लड़ाई लड़ेंगे।

error: Content is protected !!