यूपी में एक ही दिन में रेप की शिकार हुईं चार ‘गुड़िया’

girl claimed rape by busines man लखनऊ। दिल्ली में पांच वर्षीय मासूम ‘गुड़िया’ से रेप मामले की गूंज के बीच उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में एक दिन में कम से कम चार नाबालिग लड़कियों से रेप की खबर है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को कम से कम चार नाबालिग लड़कियों से रेप की खबर है। दो मामले प्रतापगढ़, एक-एक सिद्धार्थनगर और सीतापुर जिले के हैं।

प्रतापगढ़ के पहले मामले में एक मदरसा शिक्षक और उसके साथी को एक 15 साल की बच्ची से दो दिन तक रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें पीड़िता के पिता द्वारा स्थानीय पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार किया गया। दूसरे मामले में एक और शिक्षक को ही अपने 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

वहीं सिद्धार्थनगर के पथरा इलाके में सोमवार शाम एक नाबालिग लड़की अस्त-व्यस्त अवस्था में पड़ी मिली। उसने बाद में पुलिस को बताया कि दो युवक ने अलीगढ़ में तीन दिनों तक उसका रेप किया।

सीतापुर जिले में एक दलित नाबालिग बच्ची को हथियार के नोंक पर अगवा कर कई बार रेप किया गया और बाद में एक गांव के पास फेंक दिया गया। बाद में पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले रविवार को गाजियाबाद के गढ़मुक्ततेश्वर में अपने दोस्त के घर से लौट रही एक लड़की से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने रेप किया था। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने माना है कि राज्य में रेप के मामले काफी बढ़ गए है। उन्होंने कहा कि पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं और साथ ही लोगों को भी सर्तक रहने की सलाह दी है। राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की 27 अप्रैल को लखनऊ में बैठक बुलाई है।

error: Content is protected !!