एमपी की ‘गुड़िया’ का गुनहगार भी बिहार से गिरफ्तार

class-12-student-gangraped-one-arrestभागलपुर। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के घंसौर गांव में मासूम बच्ची के साथ रेप करने वाला दरिंदा फिरोज मंगलवार की रात भागलपुर में दबोचा गया। एसटीएफ और मध्यप्रदेश पुलिस की साझेदारी से फिरोज की गिरफ्तारी हुई है। बुधवार फिरोज को भागलपुर कोर्ट में ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाएगा। इसके बाद उसे जबलपुर ले जाया जाएगा। एमपी सरकार ने फिरोज पर एक लाख रुपये का ईनाम भी रखा है।

गौरतलब है कि फिरोज व पुलिस के बीच तीन दिनों से लुका छिपी का खेल चल रहा थी। उसे बबरगंज क्षेत्र में मोहल्ले वालों ने उस समय दबोच लिया,जब वह अपनी खाला के घर में घुसने की कोशिश कर रहा था। मोहल्ले वालों ने उसकी पिटाई भी की। उन्हीं की सूचना पर बबरगंज और मोजाहिदपुर की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को भारी विरोध का सामना भी करना पड़ा। पूरा मोहल्ला सड़क पर आ गया था। लोग तीन दलों में बंट गए थे। एक दल फिरोज की खाला बीबी तहसीन को बुलाना चाहता था। दूसरा दल एक लाख का इनाम मिलने पर ही उसे ले जाने देने की बात कह रहा था। तीसरा दल उसे मौके पर ही मार देने की मांग कर रहा था। भारी हंगामे के बीच मोजाहिदपुर के इंस्पेक्टर मुहम्मद जमील असगर और बबरगंज पुलिस उसे भीड़ से निकाल कर बबरगंज थाने लाई।

थाने में देर रात तक भागलपुर की सिटी डीएसपी वीणा कुमारी व जबलपुर के डीएसपी प्रणय नागवंशी ने उससे लंबी पूछताछ की। भागलपुर के आइजी जितेंद्र कुमार ने जबलपुर के आइजी को भी फिरोज की गिरफ्तारी की सूचना दी। यद्यपि फिरोज ने दुष्कर्म में अपनी संलिप्तता से इन्कार किया है। उसने बताया, वह तीन दिनों से बिहपुर में मांगन शाह मजार पर रह रहा था। वहां नियाज करने वाले लोग उसे खाना-पानी देते थे। उसके पास 800 रुपये थे, जो खत्म हो गए थे। पैसे लेने के लिए ही वह खाला के घर आ रहा था, तभी उसे पकड़ लिया गया।

जबलपुर के डीएसपी ने बताया, फिरोज ने पहचान छिपाने के लिए मूंछ कटवा ली है। अपने बचाव में झूठ बोल रहा है। मगर, उसके विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य हैं। इधर बच्ची जिंदगी और मौत से लड़ रही है। उसे ब्रेन डैमेज हो चुका है।

error: Content is protected !!