रेलवे घूसकांड: डील में शामिल था बंसल का एक और भांजा

pawan bansalनई दिल्ली। रेलवे घूसकांड मामले में आरोपी महेश कुमार की आज कोर्ट में पेशी होनी है। सीबीआई कोर्ट से महेश कुमार और सुशील डागा की कस्टडी मांगेगी। महेश कुमार ही वह व्यक्ति है जिस पर रेल मंत्री के भांजे वी सिंगला को प्रमोशन के लिए घूस देने का आरोप है। सुशील डागा फरीदाबाद का बिजनेसमैन है और वह इस पूरी साजिश रचने वाले मंजूनाथ का करीबी है। आपराधिक साजिश रचने और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1988 की अन्य धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि सीबीआई ने रविवार को तीन और लोगों राहुल यादव, समीर सिंघला और देर शाम सुनील डागा को भी गिरफ्तार किया गया। जबकि सीबीआई की अजय गर्ग नाम के शख्स की तलाश है। अजय गर्ग भी रेलमंत्री का दूसरा भांजा है। बताया जा रहा है कि 90 लाख की डील के वक्त यह भी मौजूद था। गिरफ्तार इन तीन आरोपियों को कोर्ट ने सात मई तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया है।

कारोबारी मंजूनाथ, राहुल यादव और समीर संधीर। तीनों पर रेलवे घूसकांड के लिए पैसे का इंतजाम करने का आरोप है। कोर्ट में पेशी के बाद तीनों को दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया।

वकील गीता लूथरा ने कहा कि सीबीआई ने पांच दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने दो दिन की रिमांड दी है। मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को 3 बजे होगी। सीबीआई के इस ऑपरेशन में अब तक 9 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पवन बंसल का भांजा विजय सिंगला, रेलवे बोर्ड के सदस्य महेश कुमार, बेंगलुरू का कारोबारी मंजूनाथ, चंडीगढ़ का कारोबारी संदीप गोयल, मंजूनाथ का सहयोगी धमर्ेंद्र, विवेक पांडा, राहुल यादव और समीर के साथ देर शाम सुनील डागा को भी गिरफ्तार कर लिया।

error: Content is protected !!