बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, वरिष्ठ नेताओं पर होगा फैसला!

narendra-modi-to-attend-bjps-first-parliamentary-board-meeting-todayनई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को शुरू हो गई है। बैठक में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं। बैठक में भाग लेने के लिए गुजरात के मुख्य मंत्री सुबह ही दिल्ली पहुंच गए। मोदी के लिए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने का यह पहला मौका है। मोदी, भाजपा के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें संसदीय दल में चुना गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में कुछ वरिष्ठ नेताओं के भविष्य को लेकर भी निर्णायक फैसले हो सकते हैं।

संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में गोवा में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के विषयों पर चर्चा होगी।

पढ़ें: अबू सलेम की प्रेमिका ने मोदी की तारीफों के पुल बांधे

पढ़ें: मोदी का नीतीश पर वार

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के भविष्य पर भी फैसला हो सकता है। दरअसल, राम जेठमलानी का पार्टी से लाइन से हटकर बयान देने के कारण शीर्ष नेता उनसे नाराज चल रहे हैं। ऐसे नेताओं को लेकर संसदीय बोर्ड का रुख क्या हो, इस पर भी चर्चा होने की संभावना है।

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के करीबी अमित शाह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के निर्णय का बचाव करते हुए कहा है कि मोदी ने शाह की पैरवी नहीं की थी। राजनाथ ने कहा कि वह पार्टी पार्टी के महासचिव हैं और राज्य में वरिष्ठ मंत्री रह चुके हैं। मुझे लगता है कि उन्हें प्रभारी बनाना कोई अपराध नहीं है। गौरतलब है कि गुजरात के पूर्व गृह मंत्री शाह पर सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में संलिप्तता का आरोप है। वह कई महीने जेल में रह चुके हैं।

error: Content is protected !!