महिला दरोगा की बर्बरता, महिलाओं को जड़े थप्पड़

police-brutality-in-upअलीगढ़। अलीगढ़ पुलिस का बर्बर चेहरा एक बार फिर सामने आया है। अपने बच्चों को चोरी के झूठे इल्जाम में फंसाने के खिलाफ क्वार्सी थाने आईं महिलाओं से पुलिस ने जमकर बदसलूकी की। इंस्पेक्टर की फटकार से जोश में आई एक महिला दरोगा ने कई महिलाओं को थप्पड़ जड़ दिए। एक पुलिसकर्मी ने तो लाठी लेकर महिलाओं को थाने से बाहर खदेड़ दिया। वहीं, महिलाओं से थाने में हुई अभद्रता को लेकर एसएसपी अमित पाठक ने जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, क्वार्सी पुलिस ने शहर के ही नगला तिकोना के आठ किशोरों को चोरी के आरोप में पकड़ा है। ये सभी दस से 19 साल के बीच के हैं। पुलिस का दावा है कि बच्चों को चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया है। उनसे चोरी का सामान भी बरामद हुआ है।

वहीं, बच्चों को निर्दोष बता रही महिलाओं का कहना है कि बच्चों को पुलिस ने सोमवार की रात घर से पकड़ा था। पुलिस जिस सामान को चोरी का बता रही है, वो उनका घरेलू सामान है। पुलिस उसे जबरन उठा लाई थी। रोकने पर मारपीट भी की गई थी। पुलिस अफसरों के सामने महिलाओं ने सामान खरीदने की रसीदें भी दिखाईं।

इस मामले में हुई फजीहत के बाद एसएसपी ने एसपी सिटी को पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी का कहना है कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

वैसे, पुलिस अफसरों का कार्रवाई को लेकर दावा भले ही कुछ हो, पुरानी घटनाओं से पुलिस सबक कतई नहीं ले रही है।

गौरतलब है कि छह साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या के खिलाफ आक्रोशित परिजनों पर भी यहां की पुलिस ने लाठियां भांजी थीं। इस मामले का संज्ञान सुप्रीम कोर्ट तक ने लिया था।

error: Content is protected !!