नक्सली हमला: कांग्रेसी नेता ही निकले घर के भेदिया, देते थे सूचना

-naxalite-use-different-ways-of-crueltyनई दिल्ली। घर के भेदिया ने ही कांग्रेस की नैया डुबो दी। आशंका के मुताबिक ही छत्तीसगढ़ नक्सली हमले के पीछे कांग्रेसी नेताओं का हाथ है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की दरभा घाटी में कांग्रेस नेताओं पर हुए नक्सली हमले में कांग्रेस के नेता ही फंसते दिख रहे हैं। इस मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की शुरुआती रिपोर्ट आ गई है। इसमें कहा गया है कि कांग्रेस के चार नेता हमले वाले दिन 25 मई को दिनभर नक्सलियों के संपर्क में थे और उन्हें पल-पल की जानकारी दे रहे थे। एनआईए को नेताओं के कॉल डिटेल से यह जानकारी मिली है।

नक्सलियों ने बताई हमले की ये वजह

सुकमा नक्सली हमले पर एनआईए ने 14 पेज की शुरुआती रिपोर्ट तैयार की है जिसमें यह बताया गया है कि कांग्रेस के चार नेता नक्सलियों के संपर्क में थे और इनके द्वारा ही नक्सलियों को रूट बदलने की जानकारी पहुंचाई गई थी। इस रिपोर्ट में संक्षेप में पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई है जिसे आज गृह मंत्रालय को सौंपने की तैयारी है।

इस रिपोर्ट में किसी साजिश की आशंका जताई गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि चार कांग्रेसी नेता इस दौरान नक्सलियों के संपर्क में थे।

नक्सलियों ने जारी की ये हिट लिस्ट

इन कांग्रेसी नेताओं ने नक्सलियों तक मार्ग परिवर्तन, एक-एक नेताओं की विस्तृत जानकारी, गाड़ियों के नंबर, गाड़ियों के रंग और किस गाड़ी में कौन नेता बैठा है इसकी जानकारी पहुंचाई।

जिन नंबरों पर कांग्रेस के नेता बात कर रहे थे, वे नंबर अब बंद हैं। एनआईए की छानबीन में पता चला है कि सारे नंबर फर्जी पतों और फर्जी आईडी के जरिए लिए गए थे।

एनआईए के पास 25 मई को जगदलपुर टावर से कॉल डिटेल मिल गई है।

नक्सली हमले से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में नक्सलियों द्वारा छोड़े गए कोंटा के विधायक कवासी लखमा सहित चार कांग्रेसी नेता संदेह के दायरे में हैं। इनमें एक नेता ने काफिले को बीच में ही छोड़ दिया था। एक को पांव में गोली लगी है और एक ने हमले के दौरान छिपकर अपनी जान बचा ली। सूत्रों का कहना है कि हमले में विधायक कवासी लखमा एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। उनसे भी पूछताछ की जाएगी। एनआईए अफसरों का मानना है कि कवासी लखमा की सुरक्षा मजबूत की जानी चाहिए। संदेह है कि जांच को प्रभावित करने के लिए उनकी भी हत्या की जा सकती है।

error: Content is protected !!