श्रीनगर: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में जैश का खूंखार आतंकी ढेर

teryristश्रीनगर। सुरक्षाबलों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के केल्लर (पुलवामा) में एक भीषण मुठभेड़ में जैश-ए-मुहम्मद के डिवीजनल कमांडर अल्ताफ बाबा उर्फ गाजी को मार गिराया। इस दौरान एक सैन्यकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया। अभी भी मुठभेड़ जारी है।

अल्ताफ को सुरक्षाबलों ने देर रात से ही घेर रखा था। गाजी पर सुरक्षाबलों पर हमले व हाईवे पर आइईडी धमाकों के कई मामले दर्ज हैं। वादी में जैश-ए-मुहम्मद को फिर से सक्रिय करने में जुटे आतंकी अल्ताफ बाबा को पुलिस बीते पांच सालों से तलाश रही थी। बुधवार दोपहर को पुलवामा पुलिस को पता चला कि अल्ताफ को उसके साथियों के साथ केल्लर कस्बे से पांच किलोमीटर दूर इच्छगोछा गांव में देखा गया है।

इसके बाद सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम गांव की ओर कूच कर गए। जवानों को अपनी ओर आता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें एक जवान घायल हो गया। करीब एक घंटे चली गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया, जबकि उसके दो साथी फायरिंग के दौरान गांव में एक मकान में छिप गए। मारे गए आतंकी की पहचान मुहम्मद अल्ताफ बाबा उर्फ गाजी के रूप में हुई है।

वह वर्ष 2008 में जैश-ए-मुहम्मद में शामिल हुआ था। उसे सज्जाद अफगानी नामक जैश कमांडर ने अपने साथ संगठन में शामिल किया था। सज्जाद के मारे जाने के बाद सरहद पार बैठे आतंकी सरगनाओं ने अल्ताफ को जैश की कमान सौंप दी। सूत्रों ने बताया कि अल्ताफ के साथ दो स्थानीय आतंकी अब्बास नेंगरू और आसिफ वानी थे।

error: Content is protected !!