जम्मू-कश्मीर में सेना की कथित गोलीबारी में दो युवकों की मौत पर भड़के लोग

51372577348_kashmirfiringprotest295श्रीनगर: जम्मू−कश्मीर के बांदीपोरा के संबल इलाके में दो युवकों की मौत के बाद लोग गुस्से में हैं। लोगों का आरोप है कि इन लोगों की मौत सेना के जवानों की गोलीबारी में हुई है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि यहां के मारकुंड संबल इलाके में सेना के एक ऑपरेशन के दौरान चली गोली से एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद गांव वाले इसका विरोध करने सड़क पर उतरे। उस वक्त सेना के जावनों ने फिर गोली चलाई, जिसमें एक और युवक की मौत हो गई।

सेना के सूत्रों का कहना है कि जवानों को अपने बचाव में फायरिंग करनी पड़ी, क्योंकि गुस्साई भीड़ ने सेना के एम्बुलेंस पर हमला कर दिया था। इसके अलावा बताया जा रहा है कि दूसरी तरफ से भी फायरिंग हुई थी। उच्च शिक्षा मंत्री और स्थानीय विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने बताया, सेना की गोलीबारी में दो युवक मारे गए। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया, इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर टोह लेने की कार्रवाई शुरू की गई थी। घेराबंदी वाले इलाके में गोलियों की आवाजें सुनाई दीं और बाद में पाया गया कि एक युवक मारा गया है।

उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद सेना की एम्बुलेंस जब डॉक्टरों और कुछ अन्य कर्मचारियों को लेकर इस इलाके से गुजर रही थी, तो भीड़ ने हमला किया और वाहन को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया, सैनिकों ने बचाव में गोली चलाई, जिसमें दूसरे युवक की मौत हो गई। हालात की निगरानी कर रहे पुलिस अधिकारी घटना के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

 

error: Content is protected !!