नीतीश के पक्ष में मतदान रणनीति के तहत किया : कांग्रेस

51372574110_nitishrallyburari295पटना: नीतीश सरकार को विश्वास मत के दौरान समर्थन दिए जाने को अपनी पार्टी की रणनीति का हिस्सा बताते हुए कांग्रेस ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में आरजेडी या जेडीयू के साथ तालमेल करने के बारे में चुनावों की घोषणा के बाद ही कोई फैसला किया जाएगा।

कांग्रेस महासचिव और पार्टी के नवनियुक्त बिहार प्रभारी सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक राजनीतिक दल है और वह देश में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के प्रति प्रतिबद्ध रही है। जोशी ने कहा कि बिहार में बीजेपी से जेडीयू के अलग होने के बाद धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को ताकत प्रदान करने के लिए हमने अपनी रणनीति के तहत नीतीश सरकार के समर्थन में मतदान किया।

उन्होंने कहा कि अभी हमारी कोशिश राज्य में कांग्रेस को अपने बलबूते अपने पैरों पर खड़ा करने की है। गठबंधन के बारे में चुनावों की घोषणा के बाद फैसला लिया जाएगा। जोशी ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार को कांग्रेस द्वारा समर्थन दिए जाने का कोई संबंध अगले लोकसभा चुनाव में उनके (जेडीयू) साथ तालमेल से नहीं है, बल्कि वर्तमान में हमारा एक सूत्रीय कार्यक्रम कांग्रेस को बिहार में मजबूत करना है और इसके लिए आगे के कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे।

जोशी ने कहा कि उन्होंने यहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जो उत्साह पाया है, उससे उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी अपने पुराने गौरव को प्राप्त करेगी। यह पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद में वे किसे अधिक धर्मनिरपेक्ष मानते हैं, जोशी ने कहा कि वह इस पर बयान देने के लिए अपने को सक्षम नहीं मानते।

error: Content is protected !!