भाजपा विधायक ने की नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की वकालत

Nitish_Kumarपटना (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निलंबित किए जाने के एक दिन बाद सोमवार को पार्टी के एक अन्य विधायक ने भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार समझे जा रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बजाय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पद के लिए अपनी पसंद बताकर सभी को हैरत में डाल दिया है। समस्तीपुर जिले में मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राणा गंगेश्वर सिंह ने कहा है कि अगले आम चुनाव में बिहार की जनता को चाहिए कि वह जनता दल (युनाइटेड) के पक्ष में भारी मतदान करे, ताकि राज्य की 40 में से कम से कम 30 संसदीय सीटों पर पार्टी को जीत मिल सके।

गंगेश्वर सिंह ने आईएएनएस से कहा, “यदि ऐसा होता है तो कोई भी नीतीश को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकेगा। यदि नीतीश देश के अगले प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह बिहार के लिए गर्व की बात होगी।” उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर लोग नीतीश को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। बिहार जैसे ‘बीमारू’ प्रदेश को जिस तरह उन्होंने ‘स्वस्थ’ कर दिया है, उसी तरह वह देश की सेहत भी सुधार देंगे। उन्होंने दरभंगा जिले के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक अमरनाथ गामी के भाजपा से निलंबन को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया। भाजपा के एक अन्य विधायक विजय कुमा मिश्रा ने भी गामी के रविवार के निलंबन पर सवाल उठाए हैं। गंगेश्वर और मिश्रा ने कहा है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं रह गया है।
दरभंगा जिले के जाले विधानसभा क्षेत्र के विधायक मिश्र ने कहा है कि वह किसी भी उस पार्टी को समर्थन देंगे, जिससे उन्हें अपने क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, “मेरे लिए पार्टी बहुत मायने नहीं रखती। लोग विकास चाहते हैं, इसके अलावा कुछ नहीं।”
उन्होंने दो टूक कहा कि बदलते दौर में राजनीति पार्टी आधारित नहीं, बल्कि विकास आधारित हो गई है। ऐसे में वह विकास के लिए कहीं भी जाने से गुरेज नहीं करेंगे।
इस बीच, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सी. पी. ठाकुर ने माना कि पार्टी के कुछ नेता राज्य में पार्टी नेतृत्व से खुश नहीं हैं।
नरेंद्र मोदी के मुद्दे पर भाजपा से जद (यू) के अलगाव के बाद भाजपा विधायकों के जद (यू) से जुड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। कहा जा रहा है कि गामी को पार्टी से निलंबित करने के कारण भी भाजपा के कई विधायकों में नाराजगी है और वे खुले तौर पर उनके साथ आने के लिए तैयार हैं। इनमें कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी, गायघाट से विधायक वीणा देवी, चिरैया से विधायक अवनीश कुमार सिंह के नाम शामिल हैं।

error: Content is protected !!