सपा नेता रामगोपाल ने कहा आईएएस बुलवा ले केन्द्र

ramgopal_yadavलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों इशारों में दुर्गा के निलंबन को जायज ठहराया है। उन्होंने कहा कि जब कोई बच्चा गलती करता है तो उसे सजा मिलती है। वैसे ही कोई अधिकारी गलती करे तो उसके साथ भी यही होता है। दूसरी ओर एक सवाल के जवाब में सपा नेता रामगोपाल ने कहा कि अगर सूबे में आईएएस और आईपीएस संतुष्ट नहीं हैं तो यूपी सरकार राज्य के पीपीएस और पीसीएस अधिकारियों से काम चला लेगी। ये दिल्ली वापस चले जाएं। यादव ने ताजा विवाद के मद्देनजर कहा कि केंद्र सरकार चाहे तो आईएएस और आईपीएस को वापस बुला ले। पहले भी लोगों ने ऐसा कहा और जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री अखिलेश भी यही कहेंगे। इससे पहले दुर्गा के निलंबन के मामले में यूपी सरकार ने केंद्र सरकार की नोटिस का जवाब भी दे दिया।
केंद्र चाहे तो वापस बुला ले अपने आईएएस 
दुर्गा शक्ति नागपाल के मामले में यूपी सरकार और केंद्र सरकार के बीच सियासी विवाद गहराता जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा है कि वो अगर चाहे तो सूबे में नियुक्त आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को वापस बुला ले। समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव केंद्र से राज्य में काम कर रहे सारे आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को वापस बुलाने की बात करेंगे। वो अपने राज्य के पीसीएस से ही काम चला लेंगे।
यूपी में पहले भी सस्‍पेंड हुए हैं अधिकारी 
समाजवादी पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि इससे पहले भी सूबे में बहुत सारे निलंबन हुए हैं। नवंबर 2009 को आईएएस अफसर हरविंदर राज सिंह को खुदकुशी करनी पड़ी थी। देश के दूसरे राज्यों में तमाम तरह के अधिकारी सस्पेंड हुए हैं। अकेले यूपी में ही पिछली मायावती सरकार में 36 सीनियर आईपीएस अधिकारी सस्पेंड हुए। ये प्रशासनिक मामला है और इस मामले को जो पार्टियां राजनैतिक रंग दे रही हैं, वो उनको नहीं देना चाहिए। रामगोपाल यादव ने सोनिया गांधी द्वारा लिखे गए लेटर पर कहा कि उनको लेटर लिखने की कोई आवश्यकता नहीं थी। ये केंद्र-राज्य संबंध खराब करने की कोशिश है।
स्‍कूली बच्‍चों का उदाहरण दिया 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि कार्यक्रम बहुत सारे बच्चे बैठे होंगे। मैं कह सकता हूं वो अपने टीचरों से पिटे होंगे। जब गलती की होगी तो वो अपने मां-बाप से पिटे होंगे। इसी तरह से सरकार चलती है। अगर कोई अधिकारी गलती करता है तो उसको सजा मिलेगी। मालूम हो कि दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन के संबंध में यूपी सरकार ने केंद्र सरकार को जवाब भेज दिया है। साथ ही एक विशेष नोट भी लिखकर भेजा है। नोट में कहा गया है कि निलंबन नके मामले में दुर्गा शक्ति ने राज्य सरकार से कोई अपील नहीं की है। अगर उन्होंने केंद्र से कोई अपील की है तो वो इसकी जानकारी राज्य सरकार को मुहैया कराए।

error: Content is protected !!