now we have fake desi obama, feku at his best!

digvijay singh 450n modi 450-320हैदराबाद। केंद्र की सत्ता पर नजरें गड़ाए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद से अपने मिशन 2014 की शुरुआत की। स्टेडियम में 5 रुपए का टिकट लगाकर उन्होंने उत्तराखंड पीड़ितों के लिए 10 लाख भी जुटाए, लेकिन भाषण में मोदी कांग्रेस पर पुराने आरोपों के साथ ही हमला करते नजर आए। एनटी रामाराव को श्रद्धांजलि के नाम पर उन्होंने टीडीपी को साथ आने का चारा जरूर फेंका है। मोदी ने बराक ओबामा के नारे ‘यस वी कैन’ को भी दोहराया। दूसरी ओर मोदी के ओबामा स्‍टाइल पर कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और विवादों के राजा दिग्विजय सिंह ने चुटकी ली है। दिग्‍गी ने मोदी की रैली पर ट्वीट किया, ‘now we have fake desi obama, feku at his best!’ दिग्‍गी ने मोदी को फेक देशी ओबामा कहकर फिर से नया विवाद खड़ा कर दिया है। उनके इस ट्वीट ने एक बार फिर मीडिया में सुर्खियां बटोरी हैं। ध्‍यान रहे कि ट्विटर पर सक्रिय मोदी विरोधी उन्‍हें फेंकू कहते हैं।

मोदी ने विदेश नीति की धज्जियां उड़ाईं 
नरेंद्र मोदी ने अपने मिशन 2014 की शुरुआत हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम से शुरू की। तेवर वही, अंदाज वही, लेकिन भाषण में मोदी ने पुरानी बातों को ही ज्यादा दोहराया। मोदी का एजेंडा था ‘नए भारत का युवा’, इसलिए मोदी ने युवाओं का शुक्रिया अदा किया लेकिन उनके बारे में बहुत कुछ नहीं बोले। हाथ में कागज थामकर नरेंद्र मोदी ने तेलुगू में भाषण की शुरुआत की। भाषण का अंत भी कागज हाथ में थामकर पढ़ते हुए किया। लेकिन इस बार अंग्रेजी में बोले, ‘यस वी कैन, यस वी डू’मोदी बोलते हुए पहली बार मोदी थोड़ा असहज दिखे। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का चुनाव जिताऊ नारा उन्होंने सीधे-सीधे उठा लिया। इससे पहले भी वो कांग्रेस और केंद्र सरकार को कोसने के लिए नया कुछ नहीं गढ़ पाए। पुंछ हमले के बाद केंद्र की विदेश नीति को उन्होंने एक बार फिर कठघरे में खड़ा कर दिया। पाकिस्तान, चीन, बांग्लादेश से जुड़े पुराने मुद्दे उठाए। इसके बाद किश्तवाड़ में जारी हिंसा को लेकर केंद्र और राज्य, दोनों पर सच छिपाने का आरोप लगाया।

किश्‍तवाड़ हिंसा को बताया सरकार की साजिश 
नरेंद्र मोदी ने कहा कि किश्तवाड़ में हुई हिंसा सरकार की साजिश। सच छिपाने के लिए जेटली को रोका गया। घाटी जैसे हालात बनाना चाहती है सरकार। कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के अपने नारे को नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में भी जमकर उछाला। हमेशा की तरह गरीबी, पिछड़ापन, कालाधन, भ्रष्टाचार सारी समस्याओं की जड़ कांग्रेस को ही करार दिया। तेलुगूदेशम पार्टी के जनक एन टी रामाराव का जिक्र करके मोदी ने टीडीपी को भी चारा डालने की कोशिश की। मोदी ने कहा कि एनडीआर ने कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखा था और कांग्रेस को हटाकर ही टीडीपी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकती है।

तेलंगाना, सीमांद्र के बहाने फेंका चुनावी पासा 

तेलंगाना के मुद्दे पर भी नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को खूब कोसा। हैदराबाद को संयुक्त राजधानी बनाने के फैसले पर भी ऐतराज जताया। हालांकि अपने भाषण में मोदी ने बार-बार ये जताने की कोशिश की कि बीजेपी तेलंगाना और छोटे राज्यों के खिलाफ नहीं है। मोदी कांग्रेस की वोटबैंक की राजनीति के खिलाफ भी गरजते रहे। लेकिन इसी दौरान मोदी के मंच पर बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और एक लाख रुपए रिश्वत लेने के दोषी बंगारू लक्ष्मण ने भी सभी का ध्यान खींचा।

error: Content is protected !!