आसाराम के खिलाफ करो कड़ी कार्रवाई-मायावती

mayavati 450बसपा प्रमुख मायावती ने स्वयंभू आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू के खिलाफ आज कड़ी कार्रवाई की मांग की है। आसाराम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए मायावती ने यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि राजस्थान सरकार को ऐसे लोगों को छोड़ना नहीं चाहिए।

जबकि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि भागने की बजाय आसाराम को जोधपुर पुलिस के समक्ष पेश होकर जांच में मदद करनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि आसाराम के खिलाफ ऐसी शिकायत हुई हो। ‘‘मैं कहूंगा कि भागने की बजाय आसाराम बापू को जोधपुर पुलिस के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करना चाहिए।’’ उल्लेखनीय है कि आसाराम पर 16 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और इस सिलसिले में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। कांग्रेस नेता से भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई द्वारा आसाराम का समर्थन करने के बारे में सवाल किया गया था। सिंह ने कहा कि किसी महिला या लड़की द्वारा शिकायत किये जाने पर खुद को निर्दोष साबित करने का जिम्मा आरोपी पर होता है। आसाराम यदि सोचते हैं कि वह निर्दोष हैं तो उन्हें पुलिस के समक्ष पेश होना चाहिए। जोधपुर पुलिस ने सोमवार को आसाराम बापू के अहमदाबाद स्थित प्रतिनिधि को सम्मन दिये। आसाराम से कहा गया है कि वह 30 अगस्त तक पूछताछ के लिए पुलिस के समक्ष पेश हों।

आसाराम पर भारतीय दंड संहिता की धारा-376 (बलात्कार), धारा-342 (जबरन कैद रखना), धारा-506 (आपराधिक धमकी) और धारा-509 (किसी महिला की लज्जा का अपमान करने के उद्देश्य से इस्तेमाल शब्द, भंगिमा या कृत्य), बाल यौन अपराध रोकथाम कानून (पोस्को) की धारा-8 और किशोर न्याय कानून की धारा-23 और 26 लगायी गयी है।

error: Content is protected !!