कट्टरपंथियों के निशाने पर मोदी, आइबी ने जारी किया अलर्ट

30_06_2013-30nmodicmgनई दिल्ली। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले को लेकर आइबी ने पंजाब पुलिस को अलर्ट किया है। नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान स्थित पंजाब के पूर्व सिख कट्टरपंथियों को विस्फोटकों के साथ भारत भेजने की तैयारी में है। आइबी ने इस मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सीमा से विस्फोटकों के साथ ऐसे लोगों की घुसपैठ की कोशिश की जा रही है जो पंजाब में आतंकवाद में शामिल रहे हैं। विस्फोटकों का इस्तेमाल मोदी की रैलियों में किया जा सकता है। गौरतलब है कि मोदी कई आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। गृह मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोदी को निशाना बनाने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और शाहिद बिलाल एक हो गए हैं। आइएसआइ के इशारे पर इन संगठनों ने फिलहाल इंडियन मुजाहिदीन को ऑपरेशन का जिम्मा सौंपा है।

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि मोदी को आतंकी संगठनों के अलावा अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी खतरा है। उधर, एक अधिकारी ने बताया कि मोदी की सुरक्षा को लेकर इनपुट्स काफी दिन पहले मिल गए थे। वहीं, स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि आइएसआइ के इशारे पर ही रियाज भटकल व यासीन भटकल के निर्देश पर तहसीम ने मोदी की पटना में हुंकार रैली में धमाके करवाए थे। रियाज भटकल ने ही बोधगया में भी बम धमाके कराए थे।

error: Content is protected !!